GT vs CSK IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए प्लेऑफ की राह हुई मुश्किल, गुजरात की 35 रन से बेहतरीन जीत

By Kusum | May 11, 2024

आईपीएल 2024 का 59वें मैच में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 35 रन से मात दे दी। इस जीत के साथ जहां गुजरात टाइटंस की प्लेऑफ की उम्मीदें अब भी बरकरार है वहीं चेन्नई की राह और मुश्किल हो गई है। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाए जिसके जवाब में चेन्नई 8 विकेट खोकर 196 रन ही बना सकी। 


इस मैच में चेन्नई की ओर से डेरिल मिचेल ने सबसे ज्यादा 63 रन बनाए जबकि गुजरात की तरफ से मोहित शर्मा ने तीन और राशिद ने दो विकेट झटके। वहीं चेन्नई की शुरुआत खराब रही। टीम ने पावरप्ले के अंदर ही तीन विकेट गंवा दिए। रचिन (1), रहाणे (1) और कप्तान रुतुराज गायकवाड़ बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। डेरिल मिचेल और मोईन के बीच चौथे विकेट के लिए 57 गेंद में 109 रन की साझेदारी हुई। मिचेल  34 गेंद में 63 रन बनाकर आउट हुए। मोईन अली 36 गेंद में 56 रन बनाकर पवेलिय लौटे।

 

शिवम दुबे ने 13 गेंद में 21, रविंद्र जडेजा 10 गेंद में 18 और सेंटनर बिना खाता खोले आउट हो गए। एमएस धोनी ने 11 गेंद में नाबाद 26 रन बनाए। इस हार के बाद भी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 12 मैच में 6 जीत और इतने ही हार के साथ पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर बरकरार है। हालांकि, उसके लिए प्लेऑफ की राह मुश्किल हो गई है। क्योंकि दो और टीमों के पास इतने ही मैचों में 12 अंक हैं। 


वहीं गुजरात ने चेन्नई के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और साई सुदर्शन के शतक की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 231 रन बनाए। साई सुदर्शन ने 103 और शुभमन गिल ने 104 रन बनाए। पहले बल्लेबाजी करते हुए GT ने दमदार शुरुआत की। गिल और सुदर्शन ने पावरप्ले में बिना विकेट गंवाए 58 रन जोड़े। इसके बाद दोनों खिलाड़ियों ने शतक पूरा किया।

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान