ग्वाटेमाला ने संयुक्त राष्ट्र समर्थित भ्रष्टाचार जांचकर्ता को देश में प्रवेश करने से रोका

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 07, 2019

ग्वाटेमाला सिटी। ग्वाटेमाला सरकार और संयुक्त राष्ट्र समर्थित भ्रष्टाचार निरोधक आयोग के बीच बढ़ते तनाव के बीच ग्वाटेमाला के अधिकारियों ने रविवार को राजधानी के हवाई अड्डे पर जांच आयोग के एक सदस्य को रोककर उन्हें देश में प्रवेश देने से मना कर दिया। ग्वाटेमाला के आव्रजन अधिकारियों ने कोलंबियाई नागरिक यीलेन ओसोरियो को शनिवार दोपहर हवाईअड्डे पर पहुंचने पर हिरासत में ले लिया।

 

इसे भी पढ़ें- जब्त होगी जरदारी की सभी संपत्ति, पाक की जांच टीम ने किया अनुरोध

 

यह कदम अदालत के उस आदेश के बावजूद उठाया गया है जिसमें अदालत ने सरकार को आदेश दिया था कि सीआईसीआईजी नामक आयोग के सदस्यों को वीजा और प्रवेश दिया जाए। इस आयोग ने ग्वाटेमाला की सरकार के शीर्ष सदस्यों के साथ ही राष्ट्रपति जिमी मोराल्स के बेटे और उनके भाई की भी जांच की है। हालांकि उन लोगों ने भ्रष्टाचार के आरोपों से इनकार किया है।

 

इसे भी पढ़ें- राष्ट्रपति की आलोचना गणतांत्रिक प्रणाली पर एक हमला: ओली

ग्वाटेमाला के अटॉर्नी जनरल ने ओसोरियो की सुरक्षा के लिए 30 से अधिक प्रतिनिधियों और सुरक्षा कर्मियों को हवाई अड्डे पर भेजा। इस बीच, नागरिक समूहों ने हवाई अड्डे के बाहर उनको हिरासत में लिये जाने के फैसले का विरोध किया। वहां पर 100 से अधिक पुलिस कर्मी मौजूद थे। हालांकि, इस गतिरोध पर अभी तक राष्ट्रपति कार्यालय की तरफ से कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

 

 

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज