Gudi Padwa Rangoli Designs 2024: घर के आंगन में बनाएं गुड़ी पड़वा स्पेशल रंगोली, मिनटों में बन जाएंगे कलश के डिजाइन

By दिव्यांशी भदौरिया | Apr 08, 2024

त्योहार घर में खुशियां लेकर आते हैं। इस दौरान हम सभी अपने घर में साफ-सफाई जरुर करते हैं। घर को सजाने के लिए हर कोने-कोने को चमकाते हैं। घर को सुंदर को बनाने के लिए हम सभी त्योहार के समय आंगन या मंदिर के बाहर रंगोली जरुर बनाते हैं। इन्हें बनाने के लिए आपको ऑनलइन काफी डिजाइन मिल जाएंगे। गुड़ी पड़वा के मौके पर घर के आंगन में आप कलश के डिजाइन की रंगोली बना सकते हैं। इन्हें आप केवल 10 मिनट के अंदर बना सकते हैं।

फूलों के साथ कलश रंगोली का डिजाइन बनाएं

फूलों से बनी रंगोली देखने में काफी खूबसूरत नजर आती है। इसे आप बॉर्डर में या डिजाइन के अंदर एक से ज्यादा अलग-अलग साइज के फूल और पत्तियां बनाकर रंगोली के डिजाइन को पूरा कर सकते हैं। सर्किल की आउटलाइन करने के लिए आप छोटे डिजाइन के फूल बनाएं। अगर आप अंदर के और डिजाइन बना रही हैं तो कलरफुल कलर्स से फूलों को बनाएं। इसे 3डी बनाने के लिए आप माचिस की तीली का इस्तेमाल कर सकती हैं।

डॉट-डॉट करके बनाएं कलश रंगोली

यह डिजाइन देखने में काफी खूबसूरत लगता है। इसे बनाने के लिए आप बॉर्डर के लिए डॉट डिजाइन बना सकती हैं। रंगोली की डिजाइन अंदर की तरफ आप चाहे तो डॉट-डॉट कर गुड़ी पड़वा की शुभकामनाओं से भरा बना बना सकते हैं। कलश बनाने के लिए आप बारीक डॉट पैटर्न का इस्तेमाल करें।

बोतल के ढक्कन की मदद से बनाएं कलश रंगोली

बोतल के ढक्कन की मदद से आप आसानी से अनेक साइज और डिजाइन की रंगोली को बना सकते हैं। इस रंगोली को बनाकर आप दीपक भी जला सकते हैं। ढक्कन की मदद से बनाएं गए डिजाइन को आप टूथपिक की मदद से थोड़ा ट्विस्ट भी कर सकते हैं। 

प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश