कौन बनेगा गुजरातना सरदार में पढ़िये गुजरात चुनाव से जुड़ी आज की बड़ी खबरें

By नीरज कुमार दुबे | Nov 09, 2022

नमस्कार, प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क के खास चुनावी कार्यक्रम कौन बनेगा गुजरातना सरदार में आप सभी का स्वागत है। गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार का काम जोर शोर से जारी है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी तो अपने कई उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी हैं लेकिन भाजपा एक-एक सीट पर उम्मीदवार तय करने से पहले सभी समीकरणों को दुरुस्त कर लेना चाहती है। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुधवार शाम होनी है और माना जा रहा है कि रात को ही पार्टी अपने अधिकांश उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है।


इस बीच गुजरात चुनाव से जुड़ी बड़ी हेडलाइन्स पर गौर करें तो आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस को लगातार दूसरे दिन झटका देते हुए उसके वरिष्ठ विधायक भगवान बराड़ ने विधायक पद तथा पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उनका भारतीय जनता पार्टी में शामिल होना तय माना जा रहा है। इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, गायक अनमोल गगन मान और क्रिकेटर हरभजन सिंह सहित 20 लोगों के नाम आम आदमी पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में ‘स्टार प्रचारक’ के रूप में दिए हैं। साथ ही आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया है कि आप की गुजरात इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया सूरत जिले की कतारगाम सीट से आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

इसे भी पढ़ें: भाजपा हर राज्य में समान नागरिक संहिता का वादा आखिर क्यों कर रही है?

वहीं गुजरात चुनाव प्रचार में विभिन्न पार्टियों की ओर से जनता को लुभाने के लिए किये जा रहे वादों पर गौर करें तो भाजपा के बड़े प्रांतीय नेता चूंकि उम्मीदवारों के चयन संबंधी बैठक के लिए दिल्ली गये हुए हैं तो आज प्रचार की कमान भाजपा युवा मोर्चा के नेताओं के कंधों पर रही। भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या अहमदाबाद पहुँचे तो उन्होंने युवाओं को मोदी और भूपेंद्र पटेल की सरकारों का समर्थन करने के लिए प्रेरित किया।


वहीं आम आदमी पार्टी के प्रचार की बात करें तो अरविंद केजरीवाल बिजली, पानी के मुद्दे पर भाजपा को घेरते हुए जनता से बड़े-बड़े वादे कर रहे हैं। केजरीवाल अपनी चुनावी सभाओं में कह रहे हैं कि भाजपा और कांग्रेस स्कूल, अस्पताल या बिजली-पानी की बात नहीं करती। वह कहते हैं कि आप एकमात्र पार्टी है जो स्कूल, बिजली-पानी और रोज़गार की बात करती है। केजरीवाल अपनी सभाओं में भाजपा और कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कह रहे हैं कि भाजपा और कांग्रेस पहले छिप-छिपकर मिला करते थे, प्यार का रिश्ता था...अब दोनों ने शादी कर ली है।

इसे भी पढ़ें: गुजरात में सिर्फ विजय नहीं बल्कि बड़े अंतर से जीत हासिल करने की तैयारी में है भाजपा

उधर हैदराबाद वाले असद्दुदीन ओवैसी भी गुजरात में जमकर प्रचार कर रहे हैं। वह अपनी चुनावी सभाओं में खासकर मुस्लिमों से जुड़े मुद्दों को उभार रहे हैं और जनता को चेता रहे हैं कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को वोट देने का मतलब भाजपा की जीत सुनिश्चित करना है। वह कह रहे हैं कि आपने कांग्रेस और दूसरी सेक्युलर पार्टियों को वोट दिया ताकि दंगाईयों को सज़ा मिले, मुल्क से नफ़रत ख़त्म हो और भाईचारगी बढ़े, लेकिन कांग्रेस अवाम के इन सब मसाईल का हल नहीं निकाल सकी। ओवैसी मतदाताओं से इस बार एआईएमआईएम को आजमाने की अपील कर रहे हैं।

प्रमुख खबरें

Afghanistan में गोलीबारी में तीन विदेशी नागरिकों समेत चार लोगों की मौत

Delhi में तीन स्थानों पर लगी भीषण आग, कोई हताहत की सूचना नहीं

Himachal में चार लोकसभा सीट के लिए 37 उम्मीदवार चुनाव मैदान में

Amarnath Yatra के लिए 65 हजार से ज्यादा लोगों ने पंजीकरण कराया