आखिर कौन हैं Hans Zimmer जो जल्द ही रणबीर कपूर की 'रामायण' से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं

By दिव्यांशी भदौरिया | Apr 07, 2024

फिल्म निर्माता नितेश तिवारी ने रामायण की शूटिंग शुरू कर दी है , जिसमें रणबीर कपूर भगवान राम, साई पल्लवी सीता, सनी देओल हनुमान और यश रावण की भूमिका में हैं। पिंकविला की एक रिपोर्ट के अनुसार, नितेश तिवारी और निर्माता नमित मल्होत्रा ​​ने इस परियोजना के लिए ऑस्कर विजेता हंस जिमर और एआर रहमान की संगीत को सूचीबद्ध किया है। द लायन किंग और इंटरस्टेलर जैसी फिल्मों में अपने काम के लिए फेमस हंस जिमर, एआर रहमान के साथ म्यूजिक संभालेंगे, जिससे फिल्म को लेकर संभावनाएं बढ़ जाएगी। हंस जिमर नितेश तिवारी की रामायण के साथ भारतीय फिल्म उद्योग में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार हो रहे हैं।

अद्भुत होगा रामायण का संगीत

इन दिनों  रणबीर कपूर की अपकमिंग फिल्म 'रामायण' चर्चाएं खूब हो रही है। फिल्म की शूटिंग भी शुरु हो चुकी है। वहीं इस फिल्म के गानों पर बारिकी से काम किया। इसके गाने सबको लंबे समय तक याद रहने वाले है। इसके लिए ऑस्कर विनर्स एआर रहमान और हंस जिमर, रामायण का म्यूजिक देंगे।

कौन हैं हंस जिमर

एआर रहमान के बारे में तो सब जानते ही हैं, स्लमडॉग मिलेनियर' के लिए वह दो- दो ऑस्कर जीत चुके है। हंस जिमर की बात करे तो वह फिल्म स्कोर कंपोजर और म्यूजिक प्रोड्यूसर हैं। द लायन किंग और इंटरस्टेलर जैसी फिल्मों में साउंडट्रैक दिया है। बता दें कि हंस ने लियोनार्डो डिकैप्रियो, जॉनी डेप, 'मिस्टर बीन' एक्टर एटाकिंसन जैसे हॉलीवुड के टॉप सेलिब्रिटीज की फिल्मों में कमाल का म्यूजिक दिया है। अब हंस 'रामायण' के लिए भी म्यूजिक कंपोज करेंगे।

दिवाली पर रिलीज हो सकती है रामायण

रामायण फिल्म की शूटिंग चल रही है और इसे भारतीय सिनेमा का सबसे महंगा उद्यम माना जा रहा है। रणबीर, साई, सनी और यश के जल्द ही अपनी भूमिकाओं के लिए फिल्मांकन शुरू करने की उम्मीद है। ऐसी अटकलें हैं कि फिल्म दिवाली 2025 के आसपास सिनेमाघरों में आ सकती है। हाल ही में, फिल्म के सेट से फुटेज ऑनलाइन सामने आए हैं, जिससे प्रशंसकों के बीच उत्सुकता बढ़ गई है।

प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश