IPL 2022 की ट्रॉफी जीतने के बाद हार्दिक पांड्या का अगला लक्ष्य, किसी भी कीमत पर भारत के लिए विश्व कप जीतना!

By रेनू तिवारी | May 30, 2022

आईपीएल फाइनल में हार्दिक पांड्या की टीम गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हरा कर आईपीएल ट्रॉफी जीती। गुजरात टाइटंस से आईपीएल 2022 में डेब्यू किया और यह उसका पहला सीजन था जिसमें यह टीम लगातार प्वाईंट टेबल में शिखर पर बनीं रही। हार्दिक पांड्य ने भी बतौर कप्तान शानदार काम किया और अपनी टीम को विजय दिलाई। फाइन मैट में अपने बल्ले के साथ साथ हार्दिक पांड्या ने अपनी गेंदबाजी का भी हुनर दिखाया और राजस्थान रॉयल्स के तीन विकेट चटकाए। आईपीएल ट्रोफी जीतने के साथ साथ उन्होंने अपनी ख्वाहिश भी जाहिर की और अपने आगे के लक्ष्य को बताया। हार्दिक पांड्या का जीवन में बड़ा लक्ष्य भारत के साथ विश्व कप जीतना है।

 

इसे भी पढ़ें: आईओसी की बांग्लादेश के रास्ते त्रिपुरा तक ईंधन भेजने की योजना

 

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल की ट्रॉफी जीती और उसका जश्न मनाया लेकिन अपना काम जिम्मेदारी से करने के बाद हार्दिक पांड्या मीडिया से रूबरू हुए हार्दिक से पूछा गया कि चोट के कारण उनकी गेंदबाजी को छीन लेने के बाद एक सफल वापसी करने के बाद अब उनके अल्पकालिक और दीर्घकालिक लक्ष्य क्या है?

 

इसे भी पढ़ें: ई-श्रम पोर्टल पर पंजीकृत 94 प्रतिशत श्रमिकों की कमाई 10,000 रुपये से भी कम


हार्दिक ने कहा, "भारत के लिए विश्व कप जीतने के लिए मैं इसे वह सब कुछ देने जा रहा हूं जो मेरे पास है। टीम को पहले रखना हमेशा से ही मेरा व्यक्तित्व रहा है। मेरे लिए मेरे से जरूरी मेरी टीम होती है जो अपने लक्ष्य को प्राप्त करें।भारत के लिए खेलना हमेशा से एक सपने के सच होने जैसा रहा है, चाहे मैंने कितने भी मैच खेले हों। देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा मेरे लिए खुशी की बात रही है। मुझे जिस तरह का प्यार और समर्थन मिला है, वह केवल भारतीय टीम से है। देखने का नजरिया। लॉन्ग टर्म, शॉर्ट टर्म, मैं विश्व कप जीतना चाहता हूं चाहे कुछ भी हो जाए।"

 

हार्दिक तीन मौकों पर भारत के साथ विश्व खिताब जीतने के करीब पहुंच गए हैं, लेकिन तीनों बार उनका दिल टूट गया। 2016 में, बांग्लादेश के खिलाफ उनके अंतिम ओवर ने भारत को टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचाया लेकिन भारत वेस्टइंडीज से हार गया। 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में, उन्होंने अपनी कुछ हिटिंग विश्वसनीय पारी खेली थी में लेकिन तब तक देर हो चुकी थी मैच हाथ से निकल चुका था। 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में, हार्दिक और ऋषभ पंत ने तीन शुरुआती विकेट के बाद एक छोटा बचाव किया, लेकिन न्यूजीलैंड ने अंततः भारत पर जीत हासिल की।

 

प्रमुख खबरें

‘INDIA’ गठबंधन के साझेदारों में मतभेद से पूरे बंगाल में देखने को मिल रहा है त्रिकोणीय मुकाबला

Apple वॉच ने दिल्ली की महिला की बचाई जान, सटीक और उन्नत सुविधाओं के लिए टिम कुक को धन्यवाद दिया, CEO ने दी प्रतिक्रिया

कांग्रेस संगठन के असहयोग और अविश्वास के कारण नामांकन वापस लिया : Akshay Kanti Bam

इनकी नीयत में खोट है, इटावा में PM Modi ने खोली Samajwadi Party और Congress के तुष्टिकरण की पोल