हरियाणा सरकार ई-व्हीकल पोलिसी जल्द ही ला रही --दुष्यंत चौटाला

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 31, 2022

 चंडीगढ़   उपमुख्यमंत्री  दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि कल एक फरवरी को  केंद्रीय वित्त मंत्री द्वारा पेश किए जाने वाले आम बजट में स्टार्टअप व ड्रोन के विकास जैसी आधुनिक तकनीकों पर फोकस किया जाएगा जिससे हरियाणा को काफी लाभ होगा।

वे आज सिरसा में मीडिया द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे।

 

डिप्टी सीएम ने वर्ष 2022-23 के बजट में हरियाणा को लाभ होने की उम्मीद जताते हुए कहा कि आज राष्टï्रपति  रामनाथ कोविंद के अभिभाषण से केंद्र सरकार का भावी विजन साफ झलका है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पहले भी देशहित में काफी काम किया है और इस बजट से भी पूर्व की भांति विकास होंगे। उन्होंने ई-व्हीकल को वर्तमान जरूरत बताते हुए कहा कि हरियाणा सरकार भी कैबिनेट की बैठक में ई-व्हीकल पोलिसी जल्द ही ला रही है ताकि प्रदेश में प्रदूषण कम हो और लोगों के वाहन चलाने में दैनिक लागत भी कम आए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के इस आम बजट में ई-व्हीकल पर सकारात्मक नीति आने की उम्मीद है।

 

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया लाखों युवाओं से सीधा संवाद

 

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि केंद्र सरकार का यह आम बजट राज्य सरकारों को  मजबूती प्रदान करेगा। उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि केंद्र सरकार भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के उस सपने को भी साकार करने के लिए बजट में प्रावधान करेगी जिसमें वाजपेयी ने देशभर की नदियों को आपस में जोडऩे की बात कही थी।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Elections 2024 । मेरा भारत, मेरा परिवार... Dhaurahara में PM Modi ने जनता से कहा- मुझे आपके क्षेत्र का विकास करना है

प्रियंका चोपड़ा ने करीना कपूर के लिए प्यारा संदेश पोस्ट किया, यूनिसेफ परिवार में बेबो का किया स्वागत

CISCE की 10वीं, 12वीं कक्षा के नतीजे सोमवार को होंगे घोषित

China ने 16वीं बार Uber Cup जीता, फाइनल में Indonesia को 3-0 से हराया