Haryana Police ने किसान कार्यकर्ता जलबेरा को गिरफ्तार किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 30, 2024

हरियाणा पुलिस ने फरवरी में किसानों के दिल्ली चलो आंदोलन के दौरान दर्ज एक प्राथमिकी के सिलसिले में किसान कार्यकर्ता नवदीप सिंह जलबेरा को गिरफ्तार किया है। संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मुक्ति मोर्चा ने 31 मार्च को बठिंडा के 21 वर्षीय किसान शुभकरण सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए सभा आयोजित की है, जिससे पहले यह गिरफ्तारी की गई है।

शुभकरण सिंह की 21 फरवरी को हरियाणा-पंजाब सीमा पर हुई झड़प में मौत हो गई थी। अंबाला पुलिस ने बृहस्पतिवार को जलबेरा को मोहाली से गिरफ्तार किया। बाद में हरियाणा पुलिस की अपराध जांच एजेंसी (सीआईए) ने जलबेरा को दो दिन की हिरासत के लिए अदालत में पेश किया।

पुलिस ने कहा कि जलबेरा को 13 फरवरी को हत्या के प्रयास और पुलिसकर्मियों पर हमले समेत अन्य अपराधों के लिए भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत यहां दर्ज एक मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है।

अंबाला के पास जलबेरा नामक गांव का निवासी नवदीप नवंबर 2020 में निरस्त किए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन के दौरान पुलिस के पानी की बौछार करने वाले वाहन ‘वॉटर कैनन’ पर चढ़ने के बाद ‘वॉटर कैनन मैन’ के तौर पर चर्चा में रहा था।

प्रमुख खबरें

LSG के मालिक संजीव गोयंका और KL Rahul के बीच हुई सुलह! मुस्कुराते हुए लगाया एक-दूजे को गले

BJP का काला चिट्ठा खोलेंगे... AAP ने शुरू किया वाशिंग मशीन का काला जादू कैंपेन

15 तारीख को Ayodhya में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे SP के राष्ट्रीय अध्यक्ष Akhilesh Yadav

Gucci Cruise Show 2025 | लंदन फैशन शो में शामिल हुईं आलिया भट्ट, इस आउटफिट में बेहद खूबसूरत दिखाई दीं