कोयला घोटाले में HC ने दोषसिद्धि को किया निलंबित, अब बीजेपी ने राउरकेला से पूर्व केंद्रीय मंत्री पर लगाया दांव

By अभिनय आकाश | Apr 16, 2024

पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप रे को 2020 में भ्रष्टाचार के एक मामले में तीन साल की जेल की सजा सुनाई गई थी, उन्हें दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा उनकी दोषसिद्धि पर रोक लगाने के एक सप्ताह बाद मंगलवार को ओडिशा के राउरकेला विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया था। एक्स पर एक पोस्ट में रे ने राउरकेला से उम्मीदवार के रूप में नामित करने के लिए शीर्ष भाजपा नेतृत्व को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि इस बार, हमारे प्रधान मंत्री मोदीजी के दूरदर्शी नेतृत्व में, भाजपा न केवल केंद्र में प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में लौटेगी, बल्कि ओडिशा में भी हमारी पार्टी सरकार बनाएगी और हमारे लोगों को डबल इंजन सरकार से लाभ होगा।

इसे भी पढ़ें: 'मणिपुर में शांतिपूर्ण होगा चुनाव', BJP का दावा, दोनों सीट पर जीतेगा हमारा गठबंधन

71 वर्षीय रे को 1999 में झारखंड के गिरिडीह जिले में एक निजी फर्म, कैस्ट्रॉन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड को एक परित्यक्त कोयला खनन क्षेत्र के आवंटन में अनियमितताओं में उनकी भूमिका के लिए अक्टूबर 2020 में तीन साल की जेल की सजा सुनाई गई थी। उस वक्त वो तत्कालीन अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार में कोयला राज्य मंत्री (एमओएस) थे। 

इसे भी पढ़ें: 'पश्चिम की हवा करेगी BJP का सूपड़ा साफ', मुजफ्फरनगर में बोले अखिलेश, भाजपा का जुमला और गारंटी भाई-भाई

8 अप्रैल को दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति स्वर्ण कांता शर्मा ने रे की याचिका पर उनकी दोषसिद्धि को निलंबित कर दिया, और फैसला सुनाया कि यदि उनका अनुरोध स्वीकार नहीं किया गया, तो “वह चुनाव लड़ने का मौका खो देंगे और इसके परिणाम और अपरिवर्तनीय क्षति होगी। उनका राजनीतिक करियर और अपने निर्वाचन क्षेत्र की सेवा करने की इच्छा उन्हें प्रेरित करेगी।

प्रमुख खबरें

Mumbai: नकली पुलिसकर्मियों ने कैफे मालिक से 25 लाख रुपये लूटे, चार गिरफ्तार

Karnataka में डेंगू के मामलों में वृद्धि, सरकार ने उठाए एहतियाती कदम

स्लोवाकिया PM फिको को लगी गोली, हुए बुरी तरह घायल, अब खतरे से बाहर

Amit Shah के दो दिवसीय दौरे पर बृहस्पतिवार को कश्मीर पहुंचने की संभावना