गुजरात के कुछ हिस्सों में भारी बारिश, एक की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 15, 2017

राजकोट। गुजरात के राजकोट, सुरेंद्रनगर, मोरबी जिलों समेत कई हिस्सों में भारी बारिश के चलते जलाशयों और नदियों में उफान आ गया। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी। इन तीन जिलों में नदियों और बांधों के निकट निचले इलाकों में रहने वाले सैंकड़ों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। अधिकारियों ने नागरिकों को घरों से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी है।

 

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने आज सुबह आपातकाल बैठक कर हालात की समीक्षा की और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के दलों को सुरेंद्रनगर जिले के चोतिला और मोरबी जिले के तानकारा में तैनात रहने का आदेश दिया। राजकोट के जिलाधिकारी विक्रांत पांडे ने कहा, ''आज सुबह जेता कुबा गांव की लोधिका तालुका में अधेड़ आयु का एक दंपति बह गया। 45 वर्षीय नवभाई खुंट को नहीं बचाया जा सका लेकिन उनका पत्नी को बचा लिया गया।’’

 

राज्य आपदा राहत प्रतिक्रिया नियंत्रण कक्ष के अधिकारियों ने बताया कि चोतिला में 450 मिली बारिश हुई। तानकारा में बीते 24 घंटों में 340 मिमी बरसात हुई। राजकोट नगर निगमायुक्त बंचानिधि पानी ने बताया कि 11 बजे तक राजकोट शहर में 400 मिमी बारिश हुई।

 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana