Himachal Pradesh: मंडी सीट से कंगना रनौत को टक्कर देंगे विक्रमादित्य सिंह, मां प्रतिभा सिंह का ऐलान

By अंकित सिंह | Apr 13, 2024

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा सिंह ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस ने मंडी लोकसभा चुनाव के लिए उनके बेटे विक्रमादित्य सिंह का नाम तय कर लिया है क्योंकि पार्टी की राय है कि इस बार एक युवा चेहरे को चुनाव लड़ना चाहिए। अगर उनका नाम फाइनल हो गया तो विक्रमादित्य बीजेपी की कंगना रनौत से मुकाबला करेंगे। जबकि दोनों ने पहले से ही वाकयुद्ध शुरू कर दिया है, विक्रमादित्य ने हाल ही में अपने इस्तीफे की घोषणा करके कांग्रेस सरकार को खतरे में डाल दिया है, जिसके बाद हिमाचल प्रदेश में संकट पैदा हो गया है। बाद में उन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया और जाहिर तौर पर कांग्रेस नेतृत्व ने उन्हें शांत कर दिया।

 

इसे भी पढ़ें: Kangana Ranaut और Adhyayan Suman का रिलेशनशिप क्यों टूटा? हीरामंडी के प्रमोशन के दौरान Shekhar Suman कह डाली ये बातें


प्रतिभा सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि हमने उन नामों पर चर्चा की जिन्हें हमने शॉर्टलिस्ट किया था। मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी भी मौजूद थे। कुछ नाम फाइनल हैं और कुछ नामों पर दोबारा चर्चा होगी। मंडी से विक्रमादित्य का नाम फाइनल किया गया है क्योंकि हर कोई मंडी से एक युवा चेहरे के पक्ष में था। पार्टी की ओर से अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है। शिमला ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र से दो बार विधायक रहे विक्रमादित्य सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और राज्य कांग्रेस प्रमुख और प्रतिभा सिंह के बेटे हैं, जो मंडी सीट से मौजूदा सांसद भी हैं। वह प्रदेश युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष भी हैं।


हिमाचल के मंत्री ने रनौत को राज्य के लिए उनके दृष्टिकोण पर उनके साथ बहस करने की चुनौती दी। उन पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि वह रनौत को कुछ "अच्छी सद्बुद्धि" देने के लिए भगवान राम से प्रार्थना करेंगे। उन्होंने कहा कि आपने क्या योगदान दिया है और निकट भविष्य में आपकी भूमिका क्या होगी? मंडी से भाजपा के उम्मीदवार के रूप में भविष्य के लिए आपका दृष्टिकोण और योजना क्या है? आप हिमाचल प्रदेश के लोगों को गुमराह करने और उनका समय खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का दौरा किया और भगवान राम का आशीर्वाद लिया। मैं प्रभु राम से प्रार्थना करूंगा कि वे आपको सद्बुद्धि प्रदान करें।

 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस झूठ बोलती है, मैंने कभी नहीं खाया गोमांस, मुझे हिंदू होने पर गर्व है', Kangana Ranaut ने विपक्ष के सभी दावों को बताया 'निराधार'


हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीटें हैं। कांग्रेस विधायकों की अयोग्यता के बाद खाली हुई हिमाचल प्रदेश की छह विधानसभा सीटों के साथ इन चार सीटों पर एक जून को मतदान होगा। 2019 में बीजेपी ने चारों सीटों पर जीत हासिल की थी. मतगणना 4 जून को होगी. मंडी सीट पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के परिवार का गढ़ मानी जाती है। यह सीट वर्तमान में दिवंगत नेता की पत्नी प्रतिभा सिंह के पास है। भाजपा सांसद राम स्वरूप शर्मा की मृत्यु के बाद सीट खाली होने के बाद 2021 में उपचुनाव के बाद वह चुनी गईं।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar