हिमंत बिस्वा सरमा का बयान- मुझे नहीं पता कि महाराष्ट्र के विधायक असम में रह रहे हैं या नहीं

By अंकित सिंह | Jun 23, 2022

महाराष्ट्र में महा विकास आघाडी सरकार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। एकनाथ शिंदे के शिवसेना से बगावत के बाद उद्धव ठाकरे की सरकार अल्पमत में दिखाई दे रही है। भले ही महा विकास आघाडी के नेताओं की ओर से यह दावा किया जा रहा है कि अभी भी सरकार मजबूत है। लेकिन कहीं ना कहीं एकनाथ शिंदे ने दिग्गज नेताओं की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। विपक्ष लगातार एकनाथ शिंदे के बगावत का ऑपरेशन लोटस का नाम दे रहा है। विपक्ष का दावा है कि पूरे घटनाक्रम के पीछे भाजपा का हाथ है। विपक्ष के इस दावे को इसलिए भी बल मिल रहा है कि पहले विधायकों को सूरत में ठहराया गया था। बाद में यह विधायक सीधे आसाम के गुवाहाटी पहुंच गए यह दोनों राज्य ऐसे हैं जहां भाजपा शासन में है। लेकिन महाराष्ट्र में चल रही राजनीतिक घटनाक्रम पर भाजपा फिलहाल चुप्पी साधे हुए हैं।

 

इसे भी पढ़ें: गुवाहाटी से सामने आया एक और नया वीडियो, समर्थक विधायकों से बोले एकनाथ शिंदे- एक राष्ट्रीय पार्टी मदद को तैयार


हिमंत बिस्वा सरमा का बयान

महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल के बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा विपक्ष के निशाने पर हैं। विपक्षी दावा कर रहा है कि असम भयानक बाढ़ की चपेट में है और वहां के मुख्यमंत्री राजनीति करने में व्यस्त हैं। अब इन्हीं सवालों का हिमंत बिस्वा सरमा ने जवाब दिया है। हिमंत बिस्वा सरमा ने साफ तौर पर कहा कि मुझे नहीं पता कि महाराष्ट्र के विधायक असम में रह रहे हैं या नहीं। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि असम में कई अच्छे होटल हैं, वहां कोई भी आकर ठहर सकता है...इसमें कोई दिक्कत नहीं है। मुझे नहीं पता कि महाराष्ट्र के विधायक असम में रह रहे हैं या नहीं। अन्य राज्यों के विधायक भी असम में आ सकते हैं और रह सकते हैं। हालांकि जिस तरीके से विधायकों को सुरक्षा प्रदान की गई है, ऐसे में यह बात हुई है स्पष्ट है कि कहीं ना कहीं मुख्यमंत्री को हर चीज की जानकारी होगी।

 

इसे भी पढ़ें: पवार के खिलाफ पोस्ट, 20 से अधिक प्राथमिकी, 37 दिन जेल में बिताने के बाहर आईं अभिनेत्री केतकी चितले


असम में स्वागत

लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भाजपा के सांसद पल्लब लोचन दास और विधायक सुशांत बोरगोहेन ने इन बागी विधायकों का स्वागत किया था। शिंदे के नेतृत्व में बुधवार को सुबह गुवाहाटी पहुंचे महाराष्ट्र के बागी विधायकों के एक समूह को कड़ी सुरक्षा के बीच शहर के बाहरी इलाके में एक लग्ज़री होटल में ले जाया गया था। इस घटनाक्रम के बारे में पूछे जाने पर बोरगोहेन ने कहा, ‘‘हमारे परिचित लोग यहां आए हैं और इसलिए हम उनका स्वागत करने आए हैं।’’ जिस होटल में विधायक ठहरे हुए हैं, वहां और उसके आस-पास बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती के साथ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। गौरतलब है कि 288 सदस्यों वाली महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना के 55, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 53 और कांग्रेस के 44 विधायक हैं। सरकार बनाने के लिए 144 विधायकों का समर्थन जरूरी है।

प्रमुख खबरें

PM Modi की रैली को लेकर पुख्ता हुए सुरक्षा इंतजाम, हजारों पुलिस कर्मी संभालेंगे सुरक्षा की जिम्मेदारी

कोई भी सरकार संविधान नहीं बदल सकती: Nitin Gadkari

Vodafone Idea की छह महीनों में चुनिंदा शहरों में 5जी सेवा लाने की योजनाः CEO

दिल्ली में आज चुनावी शंखनाद करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी, जनता में बेहद उत्साह