दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हिंदूओं-मुसलमानों ने मिलकर मनाई ईद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 03, 2022

नयी दिल्ली|  दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके के कुशल चौक पर हिंदुओं और मुसलमानों ने मंगलवार को मिलकर ईद मनाई तथा शांति व सौहार्द का पैगाम दिया। जहांगीरपुरी हाल ही में हुई सांप्रदायिक हिंसा के कारण सुर्खियों में था।

स्थानीय लोगों ने वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों को मिठाइयां भी बांटीं। मुस्लिम सामुदाय से ताल्लुक रखने वाले तबरेज खान ने कहा, ‘‘पिछला महीना जहांगीरपुरी के लोगों के लिए काफी मुश्किल भरा था। आज ईद के मौके पर हम कुशल चौक पर इकट्ठा हुए। हमने मिठाइयां बांटीं, एक-दूसरे से गले मिले और शांति तथा सद्भाव का पैगाम दिया।

यह दिखाता है कि जहांगीरपुरी में लोग प्रेम से रहते हैं और एक-दूसरे के धर्म का आदर करते हैं।’’ खान ने उम्मीद जताई कि जल्द ही इलाके में हालात सामान्य हो जाएंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘हालात में सुधार हो रहा है। काफी हद तक हालात सामान्य हो गए हैं और हमें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में स्थिति पूरी तरह से सामान्य हो जाएगी।’’

पुलिस के मुताबिक, ईद के मौके पर उन्होंने सुरक्षा के व्यापक इंतेजाम किए हैं। पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पश्चिम) ऊषा रंगनानी ने कहा, ‘‘हमने जिले भर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। सभी इलाकों में शांति बनाए रखने के लिए हमेशा की ही तरह अमन समिति की बैठक की गई है।’’

इस बीच, कुशल चौक और आसपास के इलाकों में दुकानें एक बार फिर खुल गई हैं। केवल सी-ब्लॉक की मुख्य गली में दुकानें बंद हैं, जहां एक मस्जिद है। स्थानीय निवासी कल्याण संघ के अध्यक्ष इंद्रमणि तिवारी ने कहा कि ईद का त्योहार शांतिपूर्ण ढंग से मनाया जा रहा है।

प्रमुख खबरें

Himachal में Congress सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी : Sukhwinder Singh Sukhu

Uttar Pradesh के Bhadohi में नवविवाहित जोड़े ने मालगाड़ी से कटकर खुदकुशी की

Jamshed Ji Tata Death Anniversary: जमशेद जी टाटा के तीन सपने रह गए थे अधूरे, ऐसे खुद को किया था स्थापित

Ballia में नाबालिग छात्र की पिटाई के आरोप में शिक्षक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज