होंडा मोटरसाइकिल के Activa 125 BS-6 की अब तक 25 हजार स्कूटर बिकी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 01, 2019

नयी दिल्ली। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया अब तक एक्टिवा 125 के भारत स्टेज-छह संस्करण की करीब 25 हजार इकाइयां बेच चुकी है। कंपनी 2020 की शुरुआत तक अन्य मॉडलों को भी नये उत्सर्जन मानक के अनुकूल बना लेगी। कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री एवं विपणन) यादविंदर सिंह गुलेरिया ने पीटीआई भाषा से कहा कि कंपनी अभी बाजार में मोटरसाइकिलों और स्कूटरों के 20 मॉडल पेश कर रही है। उन्होंने कहा कि इनमें से कुछ मॉडलों की बाजार में अच्छी मांग नहीं है और इस कारण ऐसे मॉडलों का बीएस-6 संस्करण नहीं उतारा जायेगा।

इसे भी पढ़ें: होंडा मोटर ने पेश की बीएस-6 मानक वाली मोटरसाइकिल, कीमत 72,900 रुपये

उन्होंने कहा कि हमने इस साल जून में एक्टिवा 125 का बीएस-6 संस्करण प्रदर्शित किया। हमने इसकी बिक्री सितंबर में शुरू की और 15 नवंबर तक इसकी 25 हजार इकाइयों की बिक्री की जा चुकी है। हमारे लगभग पूरे नेटवर्क में नया संस्करण पहुंच चुका है। कंपनी बीएस-6 संस्करण के तहत अपना दूसरा मॉडल मोटरसाइकिल एसपी125 भी बाजार में पेश कर चुकी है।

इसे भी पढ़ें: हीरो मोटोकॉर्प को पछाड़ तीसरी बड़ी स्कूटर कंपनी बनी सुजुकी मोटरसाइकिल

गुलेरिया ने कहा कि यह बीएस-6 संस्करण में हमारी पहली मोटरसाइकिल है। नवंबर के अंतिम सप्ताह से इसे भी डीलरों के पास पहुंचाया जाने लगा है। एसपी125 के बीएस-6 संस्करण के ड्रम वाले मॉडल की कीमत 72,900 रुपये तथा डिस्क वाले मॉडल की कीमत 77,100 रुपये है। एक अप्रैल 2020 से बीएस-6 मानक को अपनाने की कंपनी की तैयारी के बारे में पूछे जाने पर गुलेरिया ने कहा कि हम चरणबद्ध तरीके से बीएस-6 वाहनों को पेश करेंगे। निश्चित यह समयसीमा से पहले कर लिया जायेगा। हम इसके लिये अंतिम महीने के इंतजार में नहीं बैठे हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी अपने सभी मॉडलों का बीएस-6 संस्करण 2019-20 की अंतिम तिमाही के शुरुआती दिनों में ही बाजार में पेश कर देगी।

प्रमुख खबरें

NDA ने आंध्र प्रदेश में जारी किया घोषणापत्र, चंद्रबाबू नायडू के मुस्लिम आरक्षण के वादे से दिखी दूरी

इस सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटा है अमृतपाल सिंह, जानें यहां पूरी जानकारी

T20 Wordl Cup 2024 के लिए अफगानिस्तान टीम की घोषणा, एक अनकैप्ड खिलाड़ी को मिला मौका

T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान, मिचेल मार्श होंगे कप्तान, स्टीव स्मिथ बाहर