किसान एवं कृषि समिति के संयोजक भूपेंद्र हुड्डा ने कहा- MSP पर होनी चाहिए लीगल गारंटी

By अभिनय आकाश | May 14, 2022

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एआईसीसी के महासचिवों, प्रभारियों, पीसीसी अध्यक्षों और कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) नेताओं के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की। चिंतन शिविर के दूसरे दिन आंतरिक चर्चाओं का दौर जारी रहेगा और शनिवार की सुबह पी. चिदम्बरम ने देश की आर्थिक हालात पर कुछ बातें साझा की है। उनके बाद किसानों के मुद्दे पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा और सामाजिक न्याय को लेकर सलमान खुर्शीद अलग अलग प्रेस वार्ता कर कांग्रेस की आगे के रोड मैप के बारे में जानकारी दी। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस उदयपुर में कर रही चिंतन शिविर और पंजाब में लगा झटका, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा- गुडबाय

कांग्रेस द्वारा चिंतन शिविर के लिए गठित किसान एवं कृषि समिति के संयोजक भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि सुझाव आए हैं कि हमें एक राष्ट्रीय कृषि ऋण राहत आयोग स्थापित करना चाहिए। किसान के डिफ़ॉल्ट में किसी की ज़मीन नीलाम न हो, कोई आपराधिक मामला न चलाया जाए। एमएसपी पर लीगल गारंटी होनी चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: ज्ञानवापी सर्वेक्षण संबंधी आदेश पर कांग्रेस ने कहा, सभी धर्म स्थलों पर यथास्थिति बरकरार रहे

गौरतलब है कि उदयपुर में होने वाले कांग्रेस के 'चिंतन शिविर' से पहले हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किसान नेता राकेश टिकैत और योगेंद्र यादव से मुलाकात की थी। बताया गया कि कृषि क्षेत्र के अजेंडे को लेकर उन्होंने किसान नेता से मुलाकात की। हालांकि इस बैठक को लेकर कई तरह की  चर्चाएं शुरू हो गई। हुड्डा को शिविर में कृषि क्षेत्र का कन्वेनर बनाया गया है और उनसे एक कृषि क्षेत्र का अजेंडा ड्राफ्ट करने को कहा गया है।  

प्रमुख खबरें

Wipro के नए CEO को वेतन, अन्य लाभ के रूप में मिलेगा सालाना करीब 60 लाख डॉलर

Prajwal Revanna Sex Scandal: सेक्स स्कैंडल मामले में जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर एक्शन, जेडीएस ने पार्टी से किया निलंबित

What is Delhi Liquor Policy case Part 6| शराब घोटाले में के कविता का नाम कैसे आया? | Teh Tak

Palmistry: पैरों की रेखाएं देखकर जान सकते हैं अपना भाग्य, इस तरह के पैर होते हैं शुभ