इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर एचओपी की नई योजना, 200 करोड़ रुपए का होगा निवेश

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 05, 2022

एचओपी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की अगले एक साल में नए उत्पादों, चार्जिंग ढांचा स्थापित करने और उत्पादन क्षमता स्थापित करने की योजना है। कंपनी इसके लिए 200 करोड़ रुपये तक निवेश करेगी। कंपनी के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) केतन मेहता ने यह जानकारी दी।

स्टार्टअप कंपनी राजस्थान के नीमराना में अपने कलपुर्जां आपूर्तिकर्ताओं के साथ मिलकर एक इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) पार्क भी स्थापित कर रही है। इसके शुरु होने से कंपनी की वाहन उत्पादन क्षमता में भी वृद्धि होगी। कंपनी की उत्पादन क्षमता 1.8 लाख से बढ़कर 2.4 लाख हो जाएगी। 

एचओपी ने पेश की शानदार इलेक्ट्रिक बाइक 

एचओपी ने सोमवार को उच्च गति वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल एचओपी ओएक्सओ पेश की है। इसकी शुरुआती कीमत 1.25 लाख रुपये है। मेहता ने पीटीआई-से कहा कि हमने अभी तक अपने कारोबार में करीब 50 करोड़ रुपये का निवेश किया है और हमारी अगले 12 माह के अंदर 200 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना है।

बता दें, कंपनी पहले अपने उत्पादों के लिए चार्जिंग नेटवर्क सुविधा को स्थापित करने में निवेश करेगी। आगे चलकर इसे अन्य ब्रांडों के लिए खोल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि निवेश का इस्तेमाल नए उत्पादों और एचओपी के कम गति वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर को उच्च गति में अपग्रेड करने के लिए भी किया जाएगा। इसके अलावा निवेश में ईवी पार्क बनाना भी शामिल है।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar