BJP ने ऐसे कराई सुषमा स्वराज की बेटी की सियासत में एंट्री, जानें कौंन हैं बांसुरी स्वराज

By अभिनय आकाश | Mar 27, 2023

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिवंगत केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज की पुत्री बांसुरी स्वराज को भाजपा दिल्ली राज्य कानूनी प्रकोष्ठ का सह-संयोजक नियुक्त किया है। दिल्ली भाजपा प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने राज्य इकाई में अपनी पहली नियुक्ति में कहा कि बांसुरी के नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी। शुक्रवार को जारी पत्र में सचदेवा ने उम्मीद जताई कि वह भाजपा को मजबूत करेंगी। बांसुरी ने अपनी नियुक्ति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नेताओं को धन्यवाद दिया। एक ट्वीट में बांसुरी ने कहा कि मुझे भारतीय जनता पार्टी दिल्ली स्टेट लीगल सेल के राज्य सह-संयोजक के रूप में पार्टी की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं माननीय पीएम नरेंद्र मोदी जी, अमित शाह जीजेपी नड्डा जी, बीएल संतोष जी, विरेंद्र सचदेवा जी की आभारी हूं। 

इसे भी पढ़ें: हार्वर्ड और कैम्ब्रिज से पढ़े हैं राहुल गांधी, प्रियंका ने किया दावा तो बीजेपी ने पूछा- चुनावी हलफनामे में क्यों नहीं किया जिक्र

बांसुरी, सुप्रीम कोर्ट में एक वकील, अनुभवी भाजपा नेता स्वर्गीय सुषमा स्वराज की बेटी हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सबसे प्रमुख महिला चेहरों में से एक, सुषमा स्वराज का 2019 में कार्डियक अरेस्ट के बाद 67 वर्ष की आयु में निधन हो गया। 14 फरवरी, 1952 को जन्मी स्वराज ने कम उम्र में सार्वजनिक जीवन में प्रवेश किया और 1977 में 25 साल की उम्र में हरियाणा विधान सभा का चुनाव जीता और श्रम और रोजगार के कैबिनेट मंत्री बनीं। 

इसे भी पढ़ें: गुजरात के कार्यक्रम में बीजेपी नेता के साथ मंच साझा करते दिखे Bilkis Bano Case के दोषी, महुआ मोइत्रा ने साधा सरकार पर निशाना

वह 1987 से 1990 तक हरियाणा की शिक्षा, खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री थीं। स्वराज ने अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली सभी सरकारों में मंत्री के रूप में कार्य किया और विभिन्न विभागों को संभाला। वह पिछली भाजपा नीत सरकार में विदेश मंत्री थीं। वह 1998 में संक्षिप्त अवधि के लिए दिल्ली की पहली महिला मुख्यमंत्री भी थीं।

 

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar