लालू ने मीसा भारती का नाम 'Misa' कैसे रखा? बिहार में जेपी नड्डा ने लोगों के बता दी पूरी कहानी

By अंकित सिंह | May 02, 2024

इस बात पर चुटकी लेते हुए कि संभवतः लालू प्रसाद यादव ने अपनी बेटी का नाम 'मीसा' क्यों रखा, भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने इसे तत्कालीन केंद्र में इंदिरा गांधी सरकार द्वारा घोषित आपातकाल की अवधि से जोड़ते हुए कहा कि यह नाम 'आंतरिक सुरक्षा रखरखाव अधिनियम' का संक्षिप्त रूप है। बिहार के भागलपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, नड्डा ने सभा से पूछा कि क्या वे जानते हैं कि मीसा भारती को उनका नाम कैसे मिला। भाजपा के राष्ट्रीय प्रमुख ने बताया, ''मीसा आंतरिक सुरक्षा रखरखाव अधिनियम (Maintenance of Internal Security Act) से आया है।'''

 

इसे भी पढ़ें: बिहार में कैसे लोगों को PM Modi का भाषण सुना रहे है तेजस्वी यादव, जानें क्या है रणनीति?


नड्डा ने सभा को आगे बताया कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को 1975 के आपातकाल के दौरान स्वतंत्रता सेनानी जेपी नारायण के नेतृत्व वाले आंदोलन में शामिल होकर विरोध करने के लिए कांग्रेस सरकार द्वारा जेल में डाल दिया गया था। नड्डा ने कहा, "जब लालू यादव को जेल में डाला गया, तो घर पर मीसा भारती का जन्म हुआ।" नड्डा ने कहा कि लालू यादव ने अब उन लोगों (कांग्रेस) के साथ गठबंधन कर लिया है जिन्होंने उन्हें अतीत में जेल में डाला था। नड्डा ने जोर देकर कहा, "जो लोग भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहे थे वे अब खुद भ्रष्ट हो गए हैं। वे भ्रष्ट लोगों के साथ मिल गए हैं।"

 

इसे भी पढ़ें: लालू सिर्फ अपने परिवार के लिए काम करते हैं, हम लोगों के लिए करते हैं : नीतीश कुमार


वरिष्ठ भाजपा नेता ने मतदाताओं से आग्रह किया कि वे ऐसे नेताओं का समर्थन न करें, जिन्होंने सिर्फ अपने निहित स्वार्थों को पूरा करने के लिए गठबंधन बनाया है। उन्होंने कहा कि ये सभी पार्टियाँ परिवार के लिए हैं और परिवार के लिए हैं, वे आपके (मतदाताओं) के लिए नहीं हैं। उन्होंने नेशनल कॉन्फ्रेंस, समाजवादी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, भारत राष्ट्र समिति, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार), डीएमके और अन्य समेत विपक्ष पर हमला बोला।

प्रमुख खबरें

PoK में झड़पों के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने स्थानीय मुद्दों के हल के लिए समिति गठित की

कांग्रेस ‘परिवारवाद मोह’ में फंस गई है: नायब सिंह सैनी

Madhya Pradesh : नशे के आदी व्यक्ति ने पिता की हत्या की, मां को जख्मी किया

भाजपा लोकसभा चुनाव में लोगों तक अपनी बात पहुंचाने में विफल रही है : Uddhav