कर्नाटक CM येदियुरप्पा बोले, बहुमत साबित करने का है सौ प्रतिशत विश्वास

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 18, 2018

बेंगलुरू। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शक्ति परीक्षण पर उच्चतम न्यायालय के आदेश का स्वागत करते हुए कहा कि वह राज्य विधानसभा में बहुमत साबित करने को लेकर 100 प्रतिशत आश्वस्त हैं। शीर्ष अदालत के आदेश के तुरंत बाद येदियुरप्पा ने पत्रकारों से कहा, ‘हम उच्चतम न्यायालय के आदेश का पालन करेंगे... बहुमत साबित करने के लिए हमारे पास 100 प्रतिशत सहयोग एवं समर्थन है।’

येदियुरप्पा ने कहा कि इन सब राजनीतिक खेलों के बीच, हम कल बहुमत साबित करेंगे। हम उच्चतम न्यायालय के आदेश का पालन करेंगे। येदियुरप्पा को बहुमत साबित करने के लिए 112 विधायकों को समर्थन चाहिए। राज्य की 222 सीटों पर हुए चुनावों में भाजपा को 104 सीटों में जीत मिली है और उसे उम्मीद है कि कांग्रेस तथा जद ( एस ) के नव निर्वाचित विधायक अपनी पार्टी छोड़ येदियुरप्पा सरकार का समर्थन कर सकते हैं।

येदियुरप्पा ने कहा कि वह मुख्य सचिव से बातचीत करेंगे और विधानसभा सत्र बुलाएंगे। इसके बाद अन्य प्रक्रिया का पालन किया जाएगा। इस बीच कर्नाटक भाजपा की महासचिव शोभा कारनदलाजे ने भी फैसले का स्वागत किया और कहा कि उच्चतम न्यायालय ने कल शाम चार बजे विधानसभा में बहुमत साबित करने का आदेश दिया है। भाजपा इसका स्वागत करती है। हमें भरोसा है कि कल शाम चार बजे भाजपा विधायक और जो हमारा समर्थन कर रहे हैं वह बहुमत साबित करेंगे।

प्रमुख खबरें

बृजभूषण शरण सिंह के बेटे को BJP से टिकट मिलने पर साक्षी मलिक ने जताई नाराजगी, जानें क्या कहा?

Kejriwal और ममता के करीबियों ने ही खोल दिए दोनों के बड़े राज! पहले से पता था...

अमृतसर के विकास के लिए भारतीय अमेरिकियों ने 10 करोड़ डॉलर देने का वादा किया

UP: अमेठी छोड़ राहुल रायबलेरी से लड़ने पर हमलावर हुई BJP, कहा- कांग्रेस ने स्वीकार कर ली अपनी हार