Hyundai लेकर आ रहा है धांसू SUV का फेसलिफ्ट वैरिएंट, न्यू टेक्नोलॉजी से लैस मिलेंगे ये 4 जबरदस्त अपडेट्स

By दिव्यांशी भदौरिया | Apr 10, 2024

हुंडई भारत में जल्द ही नई एसयूवी कार लॉन्च कर सकती है। हुंडई टुक्सन (Hyundai Tucson) एक बेहतरीन मिड साइज एसयूवी है। वहीं इसे ग्लोबल बाजार में अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है, लेकिन रायवल में बने रहने के लिए हुंडई ने इसे नया मेकऑवर दिया है। दरअसल, इसे यूरोपीय और अमेरिकी बाजारों के लिए पेश किया गया है। वहीं अब इसे भारत में लाया जाएगा। लेकिन, ये कई बड़े अपडेट्स के साथ आएगी। आइए आपको सारी डिटेल्स बताते हैं।

नई डिजाइन मिलेगी

हुंडई टुक्सन की बात करें तो इसमें न्यू स्किड प्लेट के साथ आगे और पीछे न्यू डिजाइन वाले बंपर मिलेंगे। इसमें बड़ी लाइट्स मिलेंगी। मॉडल में फिर से डिजाइन किए गए अलॉय व्हील्स भी मिलेंगे।  N-लाइन वैरिएंट में स्पोर्टिव फ्रंट और रियर बम्पर डिजाइन देखने को मिलता है। अपडेटेड मॉडल में ग्रिल मेश, बेस मॉडल के जैसा डे-टाइम रनिंग लाइट्स, एन लाइन में 19-इंच के अलॉय व्हील, बॉडी-कलर व्हील आर्च और साइड मिलते हैं।

मिलेंगे ये नए फीचर्स

सीट्स और सेंटर डोर ट्रिम के अलावा इंटीरियर को फिर से डिजाइन किया गया है, इसमें आपको नया डैशबोर्ड, सेंटर फेशिया, स्टीयरिंग व्हील और सेंटर आर्मरेस्ट शामिल है। क्रैश पैड को ओपेन ट्रे के साथ लेआउट  अपनाने के लिए फिर से डिजाइन किया गया है। इसमें अब डुअलऑटोमैटिक टेंपरेचर कंट्रोल के लिए एक नया डिस्प्ले भी मिलेगा। वहीं इसमें नया आर्मरेस्ट भी देखने को मिलेगा।

नई टेक्नोलॉजी

हुंडई टुक्सन में आपको न्यू टेक्नोलॉजी पर बेस्ड होगी। हुंडई में 2.0 डिजिटल मिलेगा। नई टुक्सन को कुछ मीटर दूर से अनलॉक किया जा सकता है। एसयूवी हेडलाइट्स के लिए मैट्रिक्स बीम एलईडी टेक के साथ आएगी।

नया इंजन 

अपडेटेड टुक्सन में एक नया इंजन, एक माइल्ड हाइब्रिड इंजन, एक फुल हाइब्रिड इंजन और एक प्लग-इन हाइब्रिड इंजन उपलब्ध होगा। टुक्सन लाइन-अप में इस साल के अंत में आने वाले डुअल-व्हील- ड्राइव प्लग- इन हाइब्रिड वैरिएंट की शुरुआत होगी।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar