पूर्व में मोदी के लिए वोट मांगने को लेकर माफी मांगता हूं: Uddhav Thackeray

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 02, 2024

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र को धोखा दिया है और वह पूर्व के चुनावों में प्रधानमंत्री के लिए वोट मांगने को लेकर लोगों से माफी मांगते हैं।

ठाकरे और महा विकास आघाडी (एमवीए) के उनके सहयोगी एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) प्रमुख शरद पवार ने हातकणंगले निर्वाचन क्षेत्र से शिवसेना (यूबीटी) के उम्मीदवार सत्यजीत पाटिल के समर्थन में पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले के इचलकरंजी में एक रैली को संबोधित किया।

वर्ष 2022 में राज्य में सरकार गिरने की परिस्थितियों का जिक्र करते हुए ठाकरे ने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने इस पर अपना फैसला नहीं सुनाया कि असली शिवसेना किसकी है, बल्कि ‘‘निर्वाचन आयोग और मध्यस्थ (महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर) ने अपना फैसला सुनाया, जो उनके (भाजपा के) सेवक के रूप में काम कर रहे थे।’’

शरद पवार ने कहा कि मोदी महाराष्ट्र दौरे के दौरान राज्य के लिए अपनी योजनाओं के बारे में बोलने के बजाय केवल उनकी (पवार) और ठाकरे की आलोचना करते हैं। ठाकरे ने कहा कि जब कोई भी दल भाजपा से हाथ मिलाने को तैयार नहीं था, तब शिवसेना ने उसके साथ गठबंधन किया।

ठाकरे ने जून 2022 में अपनी सरकार के गिरने का जिक्र करते हुए कहा कि हालांकि, भाजपा ने एक ऐसे व्यक्ति की सरकार को गिरा दिया, जिसके परिवार ने उसे सब कुछ दिया था। शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख ठाकरे ने कहा, ‘‘मैं (अतीत में) मोदी के लिए वोट मांगने को लेकर माफी मांगता हूं क्योंकि उनकी सरकार ने महाराष्ट्र को धोखा दिया है।

प्रमुख खबरें

Swati Maliwal के आरोप पर विभव कुमार के खिलाफ हुई FIR, पुलिस की टीमें तलाश में जुटी

Bhopal के पास जंगल में बाघ ने व्यक्ति की जान ली, परिजनों को आठ लाख का मुआवजा

MDH और Everest मसालों पर अब नेपाल ने लगाया बैन, की जाएगी सख्त निगरानी

Delhi Police ने मालीवाल से मारपीट के मामले में केजरीवाल के सहयोगी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की