मुझे मौका नहीं मिला क्योंकि मैं उनका बेटा नहीं हूं, अजित पवार का शरद पवार पर तंज

By अभिनय आकाश | May 09, 2024

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने गुरुवार को कहा कि सिर्फ इसलिए कि वे राकांपा (सपा) प्रमुख शरद पवार के बेटे नहीं हैं, उन्हें राजनीतिक अवसर नहीं मिला। एनसीपी नेता अजित पवार ने कहा कि 80 साल की उम्र के बाद नए लोगों को मौका देना चाहिए। अपने चाचा शरद पवार के इस बयान पर कि भाजपा के साथ चर्चा हुई थी लेकिन उसके साथ जाने का निर्णय नहीं हुआ था, अजीत पवार ने कहा कि वह कम से कम स्वीकार कर रहे हैं कि चर्चा हुई थी और उन्होंने कहा कि वह बातचीत के गवाह थे। 

इसे भी पढ़ें: तीसरे चरण में महाराष्ट्र में 11 सीटों पर 61.44 प्रतिशत मतदान, कोल्हापुर सीट पर सबसे अधिक, बारामती में सबसे कम

पिछले साल जुलाई में अजीत पवार और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के आठ अन्य विधायक महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे-भाजपा सरकार में शामिल हो गए। नतीजतन शरद पवार (83) द्वारा स्थापित एनसीपी में विभाजन हो गया। पुणे जिले के शिरूर में एक रैली को संबोधित करते हुए अजित पवार ने कहा कि मैं भी 60 साल से ऊपर का हूं। क्या हमारे पास मौका है या नहीं? क्या हम गलत व्यवहार कर रहे हैं? इसलिए हम भावुक हो जाते हैं। पवार साहब भी हमारे 'दैवत' हैं' एक भगवान) और इसमें कोई संदेह नहीं है, लेकिन 80 पार करने के बाद हर व्यक्ति का अपना समय होता है, नए लोगों को मौका दिया जाना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: 'मां' को ढाल बनाने पर बड़े भाई ने अजित दादा को सुनाई खरी-खरी, कहा- दीवार फिल्म का डायलॉग...

अजित पवार की पत्नी ने 7 मई को बारामती से भाभी और शरद पवार की बेटी एनसीपी (एसपी) सांसद सुप्रिया सुले के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ा था। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पुणे में कड़ी मेहनत की है, जिला सहकारी बैंक को अपनी पार्टी के नियंत्रण में लाया है। मैंने पुणे जिला परिषद को अपने नियंत्रण में ले लिया। पिंपरी-चिंचवड़ (पुणे जिले में) कभी भी हमारे नियंत्रण में नहीं था, लेकिन 1992 से 2017 तक, पिंपरी-चिंचवड़ नगर निगम को पार्टी के नियंत्रण में लाया गया और औद्योगिक का चेहरा बदल दिया गया। 

प्रमुख खबरें

इंडस्ट्री में Salman Khan को अपना इकलौता दोस्त मानते हैं Sanjay Leela Bhansali, इंशाअल्लाह साथ न कर पाने की बताई वजह

MS Dhoni के IPL से संन्यास पर CSK सीईओ काशी विश्वानाथन ने किया बड़ा खुलासा, जानें यहां

चाबहार पोर्ट डील, मोदी से अच्छे रिश्ते... क्या है रईसी की मौत का सच?

मतदान के दिन राहुल गांधी ने रायबरेली में डाला डेरा, हनुमान मंदिर में की पूजा, मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण