मुझसे माफी मांगी जानी चाहिए, पाकिस्तानी सेना के बयान पर इमरान ने किया पलटवार

By अभिनय आकाश | May 08, 2024

जेल में बंद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक अध्यक्ष इमरान खान ने 9 मई की घटनाओं के लिए माफी मांगने की सेना की मांग को ठुकरा दिया है और अपनी गिरफ्तारी के तुरंत बाद पिछले साल देश में हुए हिंसक विरोध प्रदर्शनों से अपनी पार्टी को दूर कर लिया है। अपदस्थ प्रधान मंत्री ने बुधवार को रावलपिंडी की अदियाला जेल में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान कहा मुझे माफी क्यों मांगनी चाहिए, यह मुझसे मांगी जानी चाहिए। पीटीआई संस्थापक महानिदेशक इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) की मंगलवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस से संबंधित एक सवाल का जवाब दे रहे थे, जिसमें उन्होंने 9 मई के हिंसक विरोध प्रदर्शन में शामिल लोगों से माफी मांगने और कोई भी बातचीत करने से पहले अराजकता की राजनीति से दूर रहने की मांग की थी।

इसे भी पढ़ें: भारत के हिस्से पर सरकार की प्रतिबद्धता, PoK पर जयशंकर का बयान सुनकर टेंशन में आ जाएगा पाकिस्तान

उन्होंने यह भी कहा था कि 9 मई के आरोपियों और अपराधियों को संविधान और कानून के मुताबिक सजा देनी होगी। 9 मई की घटनाएँ पिछले साल इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) के परिसर से भ्रष्टाचार के एक मामले में पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के कारण हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन का उल्लेख करती हैं। विरोध प्रदर्शन के दौरान, कथित पीटीआई समर्थकों ने सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया और देश के विभिन्न हिस्सों में सैन्य प्रतिष्ठानों पर भी हमला किया।

इसे भी पढ़ें: Pakistan: नवाज शरीफ ने भ्रष्टाचार मामले में बरी किये जाने के लिए याचिका दायर की

आज पत्रकारों से बातचीत में पीटीआई संस्थापक ने हिंसक विरोध प्रदर्शन से अपनी पार्टी को अलग करते हुए कहा कि पार्टी ने अपने 27 साल के इतिहास में कभी हिंसा का सहारा नहीं लिया। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें 9 मई के दंगों के बारे में तभी पता चला जब उन्हें सुप्रीम कोर्ट में तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश उमर अता बंदियाल के सामने पेश किया गया। मैंने [पूर्व] मुख्य न्यायाधीश उमर अता बंदियाल के सामने 9 मई की घटनाओं की निंदा की। 

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज