Leh Airport के रनवे पर फंसा था IAF का C-17 Globemaster, खराबी सुधारकर संचानल फिर किया गया शुरू

By रेनू तिवारी | May 17, 2023

भारतीय वायु सेना के C-17 ग्लोबमास्टर में खराबी की सूचना के कुछ घंटों बाद लेह हवाई अड्डे ने उड़ान संचालन फिर से शुरू किया। लेह हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बुधवार को घोषणा की कि हवाईअड्डे से सभी वाणिज्यिक उड़ानें 17 मई (उसी दिन) को निर्धारित समय के अनुसार संचालित होंगी। विमान संचालन के लिए रनवे उपलब्ध था।


भारतीय वायु सेना के एक परिवहन विमान में तकनीकी खराबी के कारण लेह हवाईअड्डे से आने-जाने वाली कई उड़ानें मंगलवार को रद्द कर दी गईं। बुधवार तड़के 2:30 बजे विमान में आई खराबी को ठीक कर लिया गया और रनवे को साफ कर दिया गया।


विवरण के अनुसार, विमान मंगलवार को लेह हवाई अड्डे पर कई घंटों तक फंसा रहा, जिसके कारण लेह के कुशोक बकुला रिम्पोछे हवाई अड्डे पर उड़ानें रद्द कर दी गईं।भारतीय वायु सेना के अधिकारियों ने गड़बड़ी की पुष्टि की, जिन्होंने कहा कि सी -17 ग्लोबमास्टर सेवाक्षमता के मुद्दों का सामना कर रहा था।


लेह हवाई अड्डे ने ट्वीट किया, "संबंधित एजेंसियों के निरंतर प्रयासों से, यह सूचित किया जाता है कि आरडब्ल्यूवाई अब विमानों के संचालन के लिए उपलब्ध है। इसलिए, सभी वाणिज्यिक उड़ानें 17.05.2023 को निर्धारित समय के अनुसार संचालित होंगी।"


इस बीच, कई यात्रियों ने ट्विटर पर शिकायत की कि वे हवाईअड्डों पर फंसे हुए हैं क्योंकि मंगलवार को लेह जाने वाली कई उड़ानें अपने स्रोत पर लौट आईं। यात्रियों ने कहा कि अगले दिन भी कोई वैकल्पिक उड़ान उपलब्ध नहीं थी।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA