T20 World Cup के लिए ICC ने की अंपायर और मैच रेफरी के नामों की घोषणा- देखें लिस्ट

By Kusum | May 03, 2024

आईसीसी ने अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए 20  अंपायर और 6 मैच रेफरी के नाम की घोषण की है। इस टूर्नामेंट में पहली बार 20 टीमें भाग लेंगी, जो नौ स्थानों पर 28 दिनों में कुल 55 मैच खेलेंगी। जिससे अब ये अब तक का सबसे बड़ा आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप बन जाएगा।

आईसीसी की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप को लेकर जारी की गई मैट ऑफिशियल की लिस्ट में साल 2022 में खेले गए पिछले इवेंट के फाइनल मुकाबले में अंपायर्स की भूमिका निभाने वाले कुमार धर्मसेना, क्रिस गेफेनी और पॉल रिफिल को इस बार भी जगह मिली है। वहीं मैच रेफरी की लिस्ट में सबसे अनुभवी रंजन मदुगले भी शामिल है जिनको सभी फॉर्मेट में इस भूमिका में अब तक देखा गया है। इस लिस्ट में जैफ क्रो का भी नाम शामिल है, जिनको अब तक सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैचों में रेफरी की भूमिका निभाने का अनुभव हासिल है। 


वहीं क्रो ने 175 टी20 मैचों में इस जिम्मेदारी को निभाया है। मैच ऑफिशियल्स की लिस्ट में भारत से 2 अंपायर्स को चुना गया है, जिसमें जयारमन मदनागोपाल और नितिन मेनन का नाम शामिल है। वहीं मैच रेफरी की लिस्ट में पूर्व भारतीय खिलाड़ी जवागल श्रीनाथ का नाम शामिल है। 

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए मैच अंपायर्स की लिस्ट

क्रिस ब्राउन, कुमार धर्मसेना, क्रिस गेफेनी, माइकल गॉफ, एड्रियन होल्डस्टोक, रिचर्ड इलिंगवर्थ, अलाउहद्दीन पालेकेर, रिचर्ड इलिंगवर्थ, जयारमन मदनागोपाल, नितिन मेनन, सैम नोगाजस्की, अहसान रजा, राशिद रियाज, पॉल रिफिल, लैंगटोन रुसेरे, शाहिद साईकट, रोडनी टकर, एलेक्स वॉर्फ, जोएल विल्सन, आसिफ याकूब। 


आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए मैच रेफरी की लिस्ट

डेविड बून, जैफ क्रो, रंजन मदुगले, एंड्रयू पायक्रॉफ्ट, रिची रिचर्ड्स, जवागल श्रीनाथ।  

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में महिला से रेलगाड़ी में दुष्कर्म, पुलिस ने किया मामला दर्ज

तीर्थयात्रा के सुचारु संचालन के लिए Gangotri, Yamunotri में बनेगा ‘मास्टरप्लान’: Dhami

Abhishek ने विकास और सुशासन के मुद्दे पर BJP को सार्वजनिक बहस की दी चुनौती

एकदूसरे के ‘विस्तारवादी नीति’ का समर्थन कर रहे हैं China और Russia: Taiwan के विदेश मंत्री