ICC ने विश्व कप में खेलने वाले क्रिकेट खिलाड़ियों को दी स्काई स्पोर्ट्स की सब्सक्रिपशन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 12, 2019

नाटिंघम। ऐसा हमेशा नहीं होता कि किसी देश में होने वाली बड़ी प्रतियोगिता को अधिकांश लोग नहीं देख पाएं लेकिन स्काई स्पोर्ट्स के महंगे सब्सक्रिपशन प्लान के कारण विश्व कप के मैच अधिकांश रिहायशी सुविधाओं की पहुंच से बाहर हैं, फिर चाहे ये अपार्टमैंट हो या होटल।

इसे भी पढ़ें: चोटिल धवन के कवर के रूप में भारतीय टीम से जुड़ेंगे ऋषभ पंत

इस संकट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही सभी 10 टीमों के प्रत्येक क्रिकेटर को स्काई स्पोर्ट्स का सब्सक्रिपशन वाउचर देने को बाध्य होना पड़ा है जिसका इस्तेमाल वे अपने स्मार्टफोन, टैबलेट या लैपटॉप पर कर सकते हैं। भुगताने वाले चैनल स्काई स्पोर्ट्स को इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड से प्रसारण अधिकार मिलने के बाद अधिक सब्सक्रिपशन राशि के कारण क्रिकेट कवरेज अधिकांश प्रशंसकों की जद से दूर हो गई है।

इसे भी पढ़ें: मिशन न्यूजीलैंड: धवन की चोट और मौसम भारत के लिये चुनौती

टीम की मेजबानी कर रहे अधिकांश होटलों को आईसीसी ने स्कोई स्पोर्ट्स की सुविधा डीटीएच पर देने को कहा है जिससे कि खिलाड़ी मैच देख सकें। आईसीसी के प्रवक्ता ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि प्रत्येक खिलाड़ी को स्काई स्पोर्ट्स का सब्सक्रिपशन दिया गया है जिससे कि वे प्रत्येक मैच देख सकें। ऐसा इसलिए है क्योंकि कुछ होटलों में प्रीमियम सब्सक्रिपशन चैनल नहीं हैं और हम यह सुनिश्चत करना चाहते हैं कि सभी खिलाड़ी प्रत्येक मैच को देख सकें। 

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला