ICC रैंकिंग: कोहली शीर्ष पर बरकरार, होल्डर बने नंबर 1 ऑल राउंडर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 28, 2019

दुबई। आईसीसी की ओर से जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली के स्थान में कोई बदलाव नहीं हुआ है और वह टेस्ट मैच के बल्लेबाजों में शीर्ष स्थान पर काबिज हैं। वहीं, वेस्ट इंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने सर गैरी सोबर्स की बराबरी करते हुए इस रैंकिंग में नंबर एक ऑलराउंडर का दर्जा पाने में कामयाबी हासिल की। 

 

कैरेबियाई द्वीप से सर गैरी सोबर्स आखिरी क्रिकेटर थे जिन्होंने मार्च 1974 में इस सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया था। होल्डर ने गैरी की बराबरी करते हुए इस सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में 229 गेंद पर होल्डर के नाबाद 202 रन की बदौलत वेस्ट इंडीज ने जबरदस्त जीत दर्ज की।


यह भी पढ़ें: श्रृंखला जीतने के इरादे से उतरेगा भारत, हार्दिक पर रहेंगी नजरें

 

नंबर एक का स्थान हासिल करने के लिये होल्डर ने बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और भारत के रवींद्र जडेजा को शिकस्त दी। अपने कॅरियर में पहली बार उन्होंने आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है। ऑलराउंडर की सूची में जडेजा एक पायदान नीचे रहे हालांकि गेंदबाजों की सूची में वह अपने पांचवे पायदान पर बने रहे।

 

प्रमुख खबरें

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya