Pakistan: कंगाली से जूझ रहा देश और वित्त मंत्री मजहबी तकरीर में लगे, कहा- अल्लाह ने बनाया तो वही सब ठीक भी करेंगे

By अभिनय आकाश | Jan 28, 2023

पाकिस्तान इन दिनों नकदी संकट से जूझ रहा है वहीं वित्त मंत्री इशाक डार ने कहा कि पाकिस्तान इस्लाम के नाम पर स्थापित एकमात्र देश है और इसके विकास और समृद्धि के लिए अल्लाह जिम्मेदार है। ग्रीन लाइन एक्सप्रेस ट्रेन सेवा के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ नेता ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि पाकिस्तान प्रगति करेगा क्योंकि यह इस्लाम के नाम पर बना है। अगर अल्लाह पाकिस्तान बना सकता है तो वह उसकी रक्षा, विकास और समृद्धि भी कर सकता है। वित्त मंत्री ने कहा कि वे प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नेतृत्व में पाकिस्तान की स्थिति को सुधारने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Wahab Riaz राजनीति से जुड़े, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के खेल मंत्री बने

डार ने दोहराया कि मौजूदा सरकार को इमरान खान के नेतृत्व वाली पिछली सरकार से कई समस्याएं विरासत में मिली हैं, उन्होंने कहा कि सरकार दिन-रात काम कर रही थी। टीम चुनाव से पहले स्थिति में सुधार करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि पांच साल पहले शुरू हुए 'नाटक' के कारण देश अभी भी पीड़ित है और जोर देकर कहा कि 2013-2017 से पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ के कार्यकाल के दौरान अर्थव्यवस्था मजबूत थी।

इसे भी पढ़ें: अंधेरे में डूबे पाकिस्तान का पानी बंद कर सकता है भारत? समझिये क्या है सिंधु जल संधि जिस पर मँडरा रहे हैं खतरे के बादल

वित्त मंत्री ने दावा किया कि पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज दक्षिण एशिया में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला पूंजी बाजार था और नवाज शरीफ के दौर में दुनिया में पांचवें स्थान पर था और विश्व संस्थानों की निगाहें उस पर टिकी थीं। डार ने कहा कि पाकिस्तान अब "पनामा ड्रामा", पीएमएल-एन सरकार को हटाने और इसी तरह के मुद्दों के लिए पिछले पांच वर्षों में कीमत चुका रहा है। उन्होंने कहा, "नवाज के कार्यकाल में पाकिस्तान विकास की राह पर था, लेकिन वह पटरी से उतर गया।

डार ने कहा, "लोग पिछले पांच सालों में देश को हुए विनाश को देख सकते हैं, और वे जानते हैं कि अतीत में किसने काम किया है। भुगतान संकट के एक तीव्र संतुलन का सामना करते हुए, पाकिस्तान अपने विदेशी मुद्रा भंडार में तीन सप्ताह से भी कम मूल्य के आयात कवर के साथ, बहुत आवश्यक बाहरी वित्तपोषण को सुरक्षित करने के लिए बेताब है, जो $923 मिलियन से गिरकर $3.68 बिलियन हो गया। 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana