अगर भाजपा दोबारा जीती तो देश में चुनाव और आरक्षण खत्म कर देगी: आप नेता संजय सिंह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 28, 2024

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह ने शनिवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एक और बार जीतने के बाद सूरत लोकसभा क्षेत्र की तरह देश में भी चुनाव रद्द कराना चाहती है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा संविधान और आरक्षण खत्म करना चाहती है।

सिंह ने कहा कि विपक्षी गठबंधन इंडिया 300 से अधिक सीट जीतेगा और केंद्र में सरकार बनाएगा। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य ने पत्रकारों से कहा, भाजपा ने बिना चुनाव कराए सूरत सीट जीत ली है।

इसी तरह अगर वे फिर से सत्ता में आए तो पूरे देश में चुनाव नहीं कराएंगे। सिंह आप उम्मीदवार और आदिवासी नेता चैतर वसावा के लिए प्रचार करने के लिए भरूच में थे।

अन्य सभी प्रत्याशियों के मैदान से हटने और कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुंभाणी का नामांकन फॉर्म विसंगतियों के कारण खारिज होने के बाद सूरत से भाजपा उम्मीदवार मुकेश दलाल को निर्विरोध चुना गया।

आप नेता ने कहा, 2024 के चुनाव के बाद भाजपा पूरे देश से चुनाव खत्म कर देगी। यह चुनाव आखिरी है। इसलिए मैं लोगों से अपने वोट की ताकत बचाने के लिए वोट डालने के लिए कहता हूं।

संजय सिंह ने दावा किया, अगर भाजपा जीतेगी तो देश में तानाशाही होगी, मैं कहना चाहूंगा कि सूरत तो सिर्फ एक उदाहरण है, पूरा देश दांव पर है। उन्होंने आरोप लगाया, भाजपा बाबा साहेब के संविधान और वोट की ताकत को खत्म करना चाहती है। वह दलितों, पिछड़े समुदायों और शोषित वर्गों के आरक्षण के अधिकार को भी खत्म करना चाहती है।

प्रमुख खबरें

International Mothers Day: प्रेम, त्याग व ममता की मूर्ति होती है मां

30 हजार फीट तक उड़ान, बम बरसाने में सक्षम, पाकिस्तान सीमा पर तैनाती, 7 दिन बाद सेना को मिलेगा पहला हर्मीस-900 स्टारलाइनर

G20 शिखर सम्मेलन का समापन सबसे संतोषजनक क्षण : S. Jaishankar

अम्माँ (मदर्स डे पर कविता)