इमाम ने भारत-पाक के विश्व कप मैच को ''करो या मरो'' जैसा बताया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 13, 2019

टांटन। पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने भारत के खिलाफ रविवार को होने वाले विश्व कप मैच को ‘भारी दबाव वाला’ करार दिया जो कि आस्ट्रेलिया से हार के बाद उनकी टीम के लिये करो या मरो जैसा बन गया है। कप्तान सरफराज अहमद और नौवें नंबर के बल्लेबाज वहाब रियाज के आाखिरी क्षणों में अच्छी बल्लेबाजी के बावजूद पाकिस्तान को बुधवार को यहां आस्ट्रेलिया से 41 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद वह अंकतालिका में आठवें स्थान पर खिसक गया है। 

इसे भी पढ़ें: भारत से मुकाबले से पहले क्षेत्ररक्षण में सुधार जरूरी: सरफराज

इमाम से पूछा गया कि क्या इस हार से ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाला भारी दबाव वाला मैच उनके लिये करो या मरो जैसा बन गया है, उन्होंने कहा कि हां, हमारा एक मैच बारिश से धुल गया था जो कि हमारे लिये महत्वपूर्ण था। हमारे लिये अब प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण बन गया है, इसलिए हां, आप ऐसा कह सकते हैं। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर इस तरह के मैच का हिस्सा होना शानदार है। यह मैनचेस्टर में होगा जहां काफी पाकिस्तानी प्रशंसक हैं, इसलिए मैं वास्तव में इसको लेकर उत्साहित हूं। पाकिस्तान और भारत, इसके पीछे बहुत सारे रहस्य हैं लेकिन हम केवल क्रिकेट में अपने मजबूत पक्षों और उन्हें बेहतर करने पर ध्यान दे रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: भारतीय स्पिनरों को परेशान कर सकती हैं छोटी बांउड्री: रॉस टेलर

इमाम आस्ट्रेलिया के खिलाफ 53 रन बनाकर आउट हुए और इससे वह काफी निराश हैं। एक समय पाकिस्तान का स्कोर दो विकेट पर 136 था लेकिन इमाम के आउट होते ही परिस्थिति बदल गयी और तीन अन्य विकेट जल्दी गिरने से स्कोर छह विकेट पर 160 हो गया। उन्होंने कहा कि मैं अच्छा खेल रहा था तथा यह टीम मुझ पर और बाबर (आजम) पर निर्भर है। बाबर के आउट होने के बाद पारी को अच्छी तरह से आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी मेरी थी। मैं अच्छा खेल रहा था लेकिन यह अच्छी गेंद नहीं थी जिस पर मैं आउट हुआ। वेस्टइंडीज के खिलाफ भी ऐसा हुआ था। इमाम ने लेग साइड की तरफ जा रही शार्ट पिच गेंद को पुल करने के प्रयास में विकेटकीपर को कैच दिया। अगर वह इसे छोड़ देते तो यह वाइड होती। 

प्रमुख खबरें

मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत की बात होती है, Mandi में बोले JP Nadda, आज दुश्मनों के घर में घुसकर मारती है हमारी सेना

Abhishek Kumar के बाद अब Samarth Jurel के साथ भी कड़वाहट के साथ खत्म हुआ Isha Malviya, जुबानी जंग हुई शुरू

Uttarakhand Forest Fire मामले में सुप्रीम कोर्ट सख्त, 15 मई को होगी सुनवाई

पड़ोसी देशों से रिश्तें बनााना जटिल, नेपाल को एस जयशंकर ने ऐसे सुनाया