इमरान खान पाकिस्तान में गृह युद्ध शुरू करना चाहते हैं : प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 24, 2022

 लाहौर| पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने सोमवार को आरोप लगाया कि इमरान खान देश में ‘‘गृह युद्ध’’ छेड़ना चाहते हैं। उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले ही पूर्व प्रधानमंत्री खान ने संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली को भंग करने और चुनाव कराने के लिए दबाव बनाने को लेकर अपने समर्थकों से 25 मई को इस्लामाबाद तक शांतिपूर्वक मार्च करने का आह्वान किया था।

क्रिकेटर से राजनेता बने खान (69) को पिछले महीने विपक्षी दलों ने संसद में एक अविश्वास प्रस्ताव लाकर सत्ता से बेदखल कर दिया था।

प्रधानमंत्री शहबाज ने मीडियाकर्मियों के सवालों का जवाब देते हुए सोमवार को कहा, ‘‘इमरान नियाजी देश में गृह युद्ध शुरू करना चाहते हैं। लेकिन वह गलती कर रहे हैं। राष्ट्र उन्हें (उनके पाप को) कभी माफ नहीं करेगा और उन्हें रोक देगा। ’’

यह पूछे जाने पर कि क्या सरकार खान के मार्च को रोकने के लिए सेना बुलाएगी, शहबाज ने कहा कि जरूरत पड़ने पर इस बारे में फैसला किया जाएगा। पेशावर में रविवार को, अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसफ की कोर कमेटी की बैठक के बाद संवाददातओं से खान ने कहा था कि मार्च एक धरना में तब्दील हो जाएगा और मांगें स्वीकार किये जाने तक यह जारी रहेगा।

उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा था, ‘‘मुख्य मांगों में नेशनल असेंबली को फौरन भंग करना और अगले आम चुनाव के लिए एक नयी तारीख की घोषणा शामिल है।

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज