Imran Khan की पार्टी ने Pakistan की शक्तिशाली सेना के साथ गुप्त बातचीत की बात से किया इनकार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 24, 2024

इस्लामाबाद । जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान-नीत पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने देश की शक्तिशाली सेना के साथ गुप्त बातचीत की किसी भी अफवाह का खंडन करते हुए कहा कि पार्टी को किसी संस्था के साथ बातचीत में कोई दिलचस्पी नहीं है। पीटीआई प्रमुख बैरिस्टर गौहर खान ने रावलपिंडी में अडियाला जेल के बाहर संवाददाताओं से कहा, ‘‘आज, मैंने पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष इमरान खान से पूछा कि क्या कुछ संस्थानों ने उनसे बातचीत के लिए संपर्क किया है। इमरान खान ने स्पष्ट रूप से कहा कि किसी ने उनसे संपर्क नहीं किया है।’’ 


गौहर खान के हवाले से डॉन समाचार पत्र की एक खबर के अनुसार, उन्होंने कहा कि किसी ने भी बातचीत के लिए उनसे संपर्क नहीं किया है और न ही उन्हें किसी से बातचीत के लिए कोई संदेश मिला है। इससे पहले मीडिया के एक तबके में खबर आयी थी कि इमरान ने खुलासा किया है कि उनकी पार्टी के कुछ नेता अब भी प्रतिष्ठान (सेना) के संपर्क में हैं। उसके कुछ दिनों बाद गौहर खान ने यह स्पष्टीकरण दिया है। 


उन्होंने कहा, “अन्य पार्टी के नेतृत्व का भी यही हाल है। अगर हमें बातचीत के लिए किसी से भी कोई संदेश मिलता है तो हम मीडिया को सूचित करेंगे। गौहर खान ने स्पष्ट किया कि पीटीआई की जब भी संवाद में रुचि होगी, तो यह खुले तौर पर आयोजित होगी और मीडिया को इसकी जानकारी दी जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि पीटीआई किसी भी ऐसी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी जिसने उसका ‘जनादेश’ चुराया है, हालांकि पार्टी पाकिस्तान के लोगों के अधिकारों के लिए अपने प्रयास और संघर्ष जारी रखेगी।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar