Benazir murder case : उच्च न्यायालय पांच साल बाद अपील पर सुनवाई करेगा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 08, 2023

पाकिस्तान में लाहौर उच्च न्यायालय ने देश की पहली महिला प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या के मामले में पांच साल से अधिक समय बाद अपीलों पर सुनवाई के लिए बुधवार की तारीख तय की। मीडिया में आयी एक खबर के अनुसार, लाहौर उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश मुहम्मद अमीर भट्टी ने न्यायमूर्ति सदाकत अली खान और न्यायमूर्ति मिर्जा वकास की एक विशेष खंडपीठ गठित की। ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार की एक खबर के मुताबिक, पीठ नौ फरवरी को इस मामले के संबंध में आठ अपीलों पर सुनवाई करेगी।

इसमें कहा गया है कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सह-अध्यक्ष और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ जरदारी, सभी पांच आरोपियों, पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ (अब दिवंगत) तथा दोषी पुलिस अधिकारियों को नोटिस जारी किये गये हैं। मामले में आरोपी मुशर्रफ के खिलाफ एक स्थायी गिरफ्तारी वारंट लंबित है। हालांकि, पांच फरवरी को उनके निधन के बाद उनके खिलाफ अपील खारिज की जा सकती है। खबर के अनुसार, पांच आरोपियों में एतजाज, शेर जमां और हसनैन अदालत के समक्ष पेश होंगे, जबकि अब्दुल रशीद अदियाला जेल में बंद है।

पांचवां आरोपी रफाकात लापता है। मामले में दो पुलिस अधिकारी सौद अजीज और खुर्रम शहजाद जमानत पर बाहर हैं। दोनों को 17 साल की जेल की सजा सुनायी गयी थी। गौरतलब है कि बेनजीर की 27 दिसंबर 2007 को रावलपिंडी में एक चुनावी रैली के दौरान ग्रेनेड हमले में मौत हो गयी थी। उनकी कथित तौर पर 15 वर्षीय आत्मघाती हमलावर द्वारा हत्या की गयी थी।

प्रमुख खबरें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला

Apple ने भारत में कमाई का बनाया नया रिकॉर्ड, CEO टिम कुक बोले- प्रदर्शन से बहुत खुश हूं