Pakistan : कराची में खाद्यान्न वितरण केंद्र पर हुई भगदड़ में 11 की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 31, 2023

पाकिस्तान के बंदरगाह शहर कराची स्थित एक रमजान खाद्यान्न वितरण केंद्रपर मची भगदड़ में बच्चों और महिलाओं सहित कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हुए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भगदड़ की घटना तब हुई, जब खाना बांटने के समय कुछ लोगों ने अनजाने में बिजली के तार पर पैर रख दिया, जिसके बाद लोग एक दूसरे को धक्का देकर भागने लगे और इस दौरान कुछ लोग नजदीकी नाले में गिर गए।

अधिकारियों ने बताया कि महिलाओं और बच्चों सहित 11 लोग भगदड़ में मारे गए हैं और कई अन्य घायल हुए हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमीरुल्ला ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘शुरुआत में बिजली के तार की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हुई, जिससे वहां अफरा-तफरी का माहौलपैदा हो गया और भगदड़ मच गई।’’ उन्होंने बताया,‘‘ भीड़ की वजह से नाले की दीवार ढह गई और उसमें दो बच्चे व दो महिलाएं गिर गईं।’’

कराची की घटना के बाद पाकिस्तान में खाद्यान्न वितरण केंद्रों पर मची भगदड़ में मारे गए लोगों की संख्या कम से कम 22 हो गई है। गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पिछले सप्ताह मुफ्त खाद्यान्न वितरण की योजना शुरू की थी।

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज