पंजाब: पंचायत कोष के 12.24 करोड़ रुपये गबन करने के आरोप में महिला सरपंच गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 10, 2022

चंडीगढ़, 10 अगस्त। पंजाब के पटियाला जिले की एक महिला सरपंच को पंचायत कोष के 12.24 करोड़ रुपये गबन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने मंगलवार को यह जानकारी दी। ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने कहा कि पंजाब शहरी विकास प्राधिकरण ने अमृतसर-कोलकाता इंटीग्रेटेड कॉरिडोर के निर्माण के लिए पांच अलग-अलग गांवों की 1,104 एकड़ शामलात (खाली) जमीन का अधिग्रहण किया था।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में पटियाला जिले के शंभू प्रखंड के पाबरा, तख्तू माजरा, सेहरा, सेहरी और अकारी गांवों को करीब 285 करोड़ रुपये दिए गए। उन्होंने बताया कि इनमें से लगभग 51 करोड़ रुपये की राशि ग्राम पंचायत अकारी को लगभग 183 एकड़ भूमि के अधिग्रहण के बदले प्राप्त हुई थी। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान यह पता चला कि आरोपी ग्राम प्रधान हरजीत कौर ने गांव में धन का उपयोग करने के नाम पर विकास कार्य शुरू किया था।

उन्होंने कहा कि हालांकि, सतर्कता ब्यूरो की तकनीकी टीम द्वारा इन कार्यों की भौतिक जांच के दौरान पता चला कि कौर ने गांव में तालाब, सामुदायिक केंद्र, कब्रिस्तान और पंचायत घर के निर्माण के फर्जी प्रस्ताव ग्राम पंचायत से पास कराकर भारी मात्रा में धन का दुरुपयोग किया। उन्होंने कहा कि जांच में पता चला कि कौर द्वारा विकास कार्यों के नाम पर 12.24 करोड़ रुपये का गबन किया गया।

प्रमुख खबरें

DC vs RR IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को हराया, पोरेल और फ्रेजर-मैकगर्क की अर्धशतकीय पारी

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया