मुसीबत में इमरान खान की पार्टी की वरिष्ठ नेता शिरीन मजारी ने छोड़ा साथ, 8 सीनियर लीडर्स दे चुके हैं PTI से इस्तीफा

By अभिनय आकाश | May 23, 2023

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को एक बड़ा झटका देते हुए वरिष्ठ नेता शिरीन मजारी ने इमरान खान के नेतृत्व वाली पार्टी और राजनीति छोड़ने की घोषणा की है। यह घटनाक्रम तब हुआ जब 9 मई को हुए दंगों के बाद पिछले कुछ दिनों में मजारी को कई बार गिरफ्तार किया गया था इससे पहले, हिंसक विरोध प्रदर्शनों के दौरान रावलपिंडी में लाहौर कॉर्प्स कमांडर हाउस और जनरल हेडक्वार्टर (जीएचक्यू) सहित रक्षा और सार्वजनिक प्रतिष्ठानों पर हमले और तोड़फोड़ से संबंधित एक मामले में गुजरांवाला अदालत द्वारा उनकी जमानत मंजूर करने के बाद उन्हें एक बार फिर से गिरफ्तार कर लिया गया था।

इसे भी पढ़ें: इमरान खान, बुशरा बीबी को अलग-अलग मामलों में मिली जमानत, अब अल कादिर ट्रस्ट केस को लेकर NAB कोर्ट में हुए पेश

मलिक अमीन असलम ने पीटीआई से इस्तीफा दिया

पीटीआई के मलिक अमीन असलम ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है। इस्लामाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी एक "विनाशकारी" रास्ते पर चल पड़ी है। यह कहते हुए कि वो इससे कोई लेना-देना नहीं चाहते हैं उन्होंने पीटीआई छोड़ने का ऐलान कर दिया। पीटीआई छोड़ने के बाद, मलिक अमीन असलम का कहना है कि उनका मानना ​​है कि पार्टी "गलत दिशा" में चली गई है और पीटीआई में कुछ तत्व इसे खाई में ढकलेने का काम कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: Imran Khan को लाहौर आवास के लिए 14 लाख पाकिस्तानी रुपये का कर नोटिस मिला

8 वरिष्ठ नेता छोड़ चुके हैं PTI 

बता दें कि अब तक कुल 8 सीनियर लीडर पीटीआई छोड़ चुके हैं। तीन दिन पहले ही पीटीआई के वरिष्ठ नेता जय प्रकाश ने पार्टी छोड़ने का एलान किया था। कराची में मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के दौरान देश में हुई हिंसा की निंदा की।

प्रमुख खबरें

World AIDS Vaccine Day 2024: हर साल 18 मई को मनाया जाता है वर्ल्ड एड्स वैक्सीन डे, जानिए क्या है इतिहास

Afghanistan में गोलीबारी में तीन विदेशी नागरिकों समेत चार लोगों की मौत

Delhi में तीन स्थानों पर लगी भीषण आग, कोई हताहत की सूचना नहीं

Himachal में चार लोकसभा सीट के लिए 37 उम्मीदवार चुनाव मैदान में