IND Vs NZ : रद्द हुआ दूसरा वनडे मैच, बारिश ने बिगाड़ा खेल

By रितिका कमठान | Nov 27, 2022

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला दूसरा वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी थी, भारत ने पहले बल्लेबाजी की और 12.5 ओवर में 89/1 का स्कोर बनाया था। मगर मैच के दौरान बार बार हो रही बारिश के कारण मैच को रद्द करना पड़ा है। भारत अब 30 नवंबर को सीरीज बराबर करने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी।

 

भारत की टीम ने मैच के दौरान कुछ ही समय के लिए बल्लेबाजी की थी, जिसमें सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल का कमाल देखने को मिला था। हैमिल्टन में हो रहे मुकाबले के दौरान लगातार बारिश होती रही। इस दौरान पहले मैच के ओवर्स 50 से घटाकर 29 किए गए। मगर बारिश के कारण टीमें मैदान पर नहीं उतर सकीं और मैच को अंत में रद्द करना पड़ा। बता दें कि तीन मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से पीछे चल रही है। 

 

सुबह से होती रही बारिश

दूसरे मुकाबले के दौरान हैमिल्टन के मैदान पर सुबह से ही बारिश होती रही। मैच से पहले कुछ देर के लिए बारिश रुकी तो टॉस हो सका। हालांकि टॉस होने में भी बारिश के कारण देरी हुई थी। भारत को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी का मौका मिला था। मगर बारिश के कारण 4.5 ओवर होते ही खेल रोका गया। मैच शुरू हुआ तो इसके ओवर्स कम किए गए और मैच को 29 ओवर का किया गया। इसके बाद 12.5 ओवर खेलने के बाद फिर से बारिश लौटी, जिसके बाद मैच को रद्द करने का फैसला किया गया।

 

तीसरे वनडे पर दरोमदार

अब तीसरे वनडे मुकाबले में भारत के पास करो या मरो की स्थिति होगी। इस मैच में भारतीय टीम को जीत हासिल कर सीरीज को बराबरी पर लाना होगा। वहीं अंतिम मैच अगर भारत हारता है या रद्द होता है तो सीरीज न्यूजीलैंड जीत जाएगी।

प्रमुख खबरें

Vastu Tips: घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए रोजाना करें ये काम, घर आएगी सुख-समृद्धि

Shaniwar Vrat Vidhi: इस दिन से शुरू करना चाहिए शनिवार का व्रत, शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती से मिलेगी मुक्ति

चार करोड़ रुपये से अधिक कीमत वाले घरों की बिक्री मार्च तिमाही में 10 प्रतिशत बढ़ीः CBRE

Chhattisgarh : ED ने चावल घोटाले में मार्कफेड के पूर्व MD Manoj Soni को किया गिरफ्तार