T20 World Cup 2024: IND vs PAK के बीच इस मैदान पर होगा टी20 वर्ल्ड कप मैच, जानें कैसी होगी पिच?

By Kusum | May 02, 2024

भारत और पाकिस्तान की टीमें आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 ग्रुप मैच में न्यूयॉर्क में भिड़ेंगी। दोनों टीमों के बीच ये मैच 9 जून को खेला जाएगा। जबकि टी20 वर्ल्ड कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से करेगा। न्यूयॉर्क के मैदान nassau County International cricket stadium में ये मैच खेला जाएगा। जहां अभी पिच तैयार की जा रही है। वहीं यहां की पिच को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। 


दरअसल, यहां की पिच बनाने वाले एडिलेड ओवल के हेड Damian Hough हैं। वहीं एडिलेड ओवल हेड क्यूरेटर डेमियन हफ ने आईसीसी स्टेटमेंट में बताया कि उन्हें पिच के कैसे होने की उम्मीद है। 


  डेमियन हफ ने बताया कि, हमें उम्मीद है कि हमें एक अच्छी टी20 पिच मिलेगी। जिसमें अच्छी गति, अच्छा उछाल और शॉट्स के लिए मूल्य होगा। आप चाहते हैं कि बल्लेबाज मैदान के चारों ओर शॉट खेलने में सक्षम हों, इसलिए ये हमारा डिजाइन है और शुरुआत में हमारी महत्वाकांक्षा उस तर्ज पर पिच बनाने की थी। 


साफ है कि आउटफील्ड काफी तेज होगा, उछाल होगा और गेंद बल्ले पर भी अच्छे से आएगी, जिससे एक हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है। हालांकि, उन्होंने ये भी बताया कि यहां गेंद में उछाल और गति भी होगी। यानी तेज गेंदबाजों को फायदा मिल सकता है, ऐसे में जिसके पास बेहतर तेज गेंदबाजी अटैक होगा, उसे लाभ मिलेगा। 


टी20 वर्ल्ड कप में कुल 20 टीमें खेलेंगी। वर्ल्ड कप का आयोजन अमेरिका के साथ कैरिबियन देश भी करेंगे। अमेरिका के 3 और कैरिबियन देशों के शहरों में वर्ल्ड कप मैच खेले जाएंगे। न्यूयॉर्क का नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम उनमें से एक है, जिसमें भारत और पाकिस्तान मैच समेत कुल 9 देश खेलेंगे। इस स्टेडियम में 34 हजार दर्शकों के बैठने की व्यवस्थान है। 

प्रमुख खबरें

MDH और Everest मसालों पर अब नेपाल ने लगाया बैन, की जाएगी सख्त निगरानी

Delhi Police ने मालीवाल से मारपीट के मामले में केजरीवाल के सहयोगी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की

वरिष्ठ वकील Kapil Sibal एससीबीए के अध्यक्ष चुने गए

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण के खिलाफ वकील खड़े किए : Anurag Thakur