कोविड कंट्रोल में भारत ने कमाल कर दिया, बाइडेन ने कुछ इस तरह थपथपाई पीएम मोदी की पीठ

By अभिनय आकाश | May 24, 2022

कोरोना का जब कभी भी जिक्र होता है तो चीन ही हर बार निशाने पर होता है। ये पूरी दुनिया जानती है कि महामारी कहां से निकलकर आई। जिस तरह से हिन्दुस्तान में कोविड पॉलिसी अपनाई गई और कोरोना प्रबंधन किया गया उसका लोहा भी तमाम देश  मान रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच हुई द्विपक्षीय बैठक में बहुत ही महत्वपूर्ण बात कही गई है। हिन्दुस्तान की कोविड पॉलिसी की अमेरिका ने भी सराहना की है। कार्यक्रम के बीच में अमेरिकी राष्ट्रपति ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि भारत ने जो किया है। इतनी बड़ी डेमोक्रेसी है भारत और चीन बड़ी आबादी वाले देश हैं। लेकिन भारत ने जो किया उसका उल्टा चीन में रहा है, वहां स्थितियां खराब रही हैं। भारत ने जिस तरह से कोविड कंट्रोल किया है वो अपने आप में उदाहरण है। 

इसे भी पढ़ें: देश का प्रधान 'सर्वशक्तिमान', मोदी के रूप में दुनिया को मिला राह दिखाने वाला ग्लोबल लीडर, QUAD की इस तस्वीर में दिखा भारत का दम

बाइडेन ने कोविड-19 के संक्रमण को रोकने में असफल रहने पर चीन की आलोचना भी की। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि लोकतंत्र को बचाने के लिए भारत ने सराहनीय कोशिश की है. उन्होंने कहा कि अब लड़ाई लोकतंत्र बनाम निरंकुश शासन के बीच है। न्यूज एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जो बाइडेन ने रूस और चीन को निरंकुश बताते हुए भारत की तारीफ की। क्वाड की बैठक के दौरान अमेरिका ने यूक्रेन युद्ध का भी जिक्र किया और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की आलोचना की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, ‘प्रधानमंत्री जी, हम दोनों देश मिलकर बहुत कुछ कर सकते हैं और करेंगे। 


प्रमुख खबरें

Jharkhand में ED का बड़ा एक्शन, नोटों का अंबार मंत्री के पीएस के घर मिला

भाजपा ने आयोग से निकम को ‘बदनाम’ करने के लिए वडेट्टीवार के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया

Southern Lebanon में इजराइली हमले में चार नागरिकों की मौत: मीडिया

Puri Assembly Seat के कांग्रेस उम्मीदवार पर हमला, घायल