साइबर सुरक्षा पर बोले अमित शाह, हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा भारत, निचले स्तर तक किया जा रहा टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल

By अनुराग गुप्ता | Jun 20, 2022

नयी दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को साइबर सुरक्षा और राष्ट्रीय सुरक्षा पर राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि साइबर सुरक्षा भारत का निर्माण भारत के विकास के लिए जरूरी है। आज के युग में भारत का विकास हम साइबर सुरक्षा के बिना कर ही नहीं सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: Agnipath scheme: अमित शाह बोले- आयु सीमा में वृद्धि से बड़ी संख्या में युवाओं को होगा लाभ 

गृह मंत्री ने कहा कि आज भारत हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल निचले स्तर तक किया जा रहा है। अगर हम साइबर सुरक्षा को सुनिश्चित नहीं करते हैं तो हमारी यही ताकत हमारे लिए बहुत बड़ी चुनौती बन सकती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की पहल से भारत हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है और तकनीक के इस्तेमाल को हर स्तर पर ले जाया गया है। लेकिन अगर साइबर सुरक्षा सुनिश्चित नहीं की गई तो यह ताकत हमारे लिए बहुत बड़ी चुनौती बन सकती है। 

इसे भी पढ़ें: BJP ने नेशनल हेराल्ड को एक मुकदमे के तौर पर किया पेश, गहलोत बोले- कांग्रेस की देन है आधुनिक भारत 

गृह मंत्री ने कहा कि साइबर सुरक्षा राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी हुई है। कुछ देशों ने साइबर सुरक्षा के लिए साइबर आर्मी बनाई है और भारत का गृह मंत्रालय भी इसकी सुरक्षा को लेकर चौंकन्ना है। उन्होंने कहा कि साइबर फ्राड के कई नए आयाम सामने आ रहे हैं।

प्रमुख खबरें

पाक नेता कर रहे कांग्रेस के शहजादे को भारत का प्रधानमंत्री बनाने की दुआ : PM Modi

Asim Riaz को मिली नयी मेहबूबा! हिमांशी खुराना से ब्रेकअब के बाद Mystery Girl के साथ शेयर की रोमांटिक तस्वीर, फैंस हुए खुश

Prajwal Revanna case: राहुल गांधी ने कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया को लिखा पत्र, जानें क्या कहा

Healthy Diet: गर्मियों में सूर्य से नहीं बल्कि इन चीजों से भी मिलेगा विटामिन डी, डाइट में जरूर करें शामिल