भारत को लगे शुरुआती झटके, 326 रनों पर सिमटी ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 15, 2018

पर्थ। भारत ने आस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच की पहली पारी में 326 रन पर आउट किया लेकिन दूसरे दिन शनिवार को लंच तक उसने भी छह रन के अंदर मुरली विजय का विकेट गंवा दिया। आस्ट्रेलिया ने सुबह छह विकेट पर 277 रन से आगे खेलना शुरू किया तथा उसके निचले क्रम के बल्लेबाजों ने महत्वपूर्ण 49 रन जोडे़। भारत की तरफ से तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 41 रन देकर चार विकेट लिये। इसके बाद मिशेल स्टार्क ने मुरली विजय को बोल्ड किया जो 12 गेंदों का सामना करने के बावजूद खाता नहीं खोल पाये थे। इस तरह से आस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन पहले सत्र में अपना पलड़ा भारी रखा। वह अभी भारत से 320 रन आगे है।

इसे भी पढ़ें: बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराकर श्रृंखला 2-1 से जीती

सुबह कप्तान टिम पेन (38) और पैट कमिन्स (19) ने भारतीय गेंदबाजों को एक घंटे से भी अधिक समय तक विकेट के लिये तरसाये रखा। इन दोनों ने आठवें विकेट के लिये 59 रन जोड़े। इस बीच उन्होंने 100वें ओवर में आस्ट्रेलिया का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया। भारत को फिर से बहुत अधिक शार्ट पिच गेंदें करने का खामियाजा भुगतना पड़ा। पहले घंटे में केवल 29 रन बने लेकिन इस बीच कोई विकेट नहीं गिरा। भारत ने इशांत और मोहम्मद शमी (80 रन देकर कोई विकेट नहीं) से सुबह गेंदबाजी की शुरूआत करायी। इसके बाद उमेश यादव (78 रन देकर दो विकेट) ने गेंद थामी जबकि जसप्रीत बुमराह (53 रन देकर दो विकेट) को चौथे गेंदबाज के रूप में गेंदबाजी करने के लिये आये।

इसे भी पढ़ें: उतार चढ़ाव वाले दिन पर भारत पर हल्का भारी रहा आस्ट्रेलिया

पिच से उछाल के संकेत मिल रहे थे लेकिन भारतीयों ने इसका फायदा उठाने के लिये पर्याप्त फुललेंथ गेंदबाजी नहीं की। आखिर में उमेश ने 105वें ओवर में कमिन्स का आफ स्टंप उखाड़कर भारत को दिन की पहली सफलता दिलायी। इसके दो गेंद बाद बुमराह ने पेन को पगबाधा आउट किया। आस्ट्रेलियाई कप्तान ने डीआरएस लिया लेकिन उन्हें इससे फायदा नहीं मिला। इशांत ने स्टार्क (छह) और जोश हेजलवुड (शून्य) को ऋषभ पंत की मदद से पवेलियन भेजकर आस्ट्रेलियाई पारी का अंत किया। नाथन लियोन (नाबाद नौ) लगातार तीसरी पारी में नाबाद रहे।

प्रमुख खबरें

शिवाजी महाराज के शासनकाल की आर्थिक नीतियां

Swati Maliwal Case : बिभव कुमार राष्ट्रीय महिला आयोग के समक्ष नहीं हुए पेश

Pankaj Udhas Birthday Special | जब पंकज उधास के इस गाने से स्टूडियों में सभी हो गया थे इमोशनल, राज कपूर की भी आंखों में थे आंसू

Jammu Kashmir: 9 साल की कड़ी मेहनत से कारीगरों ने किया कमाल, तैयार हुआ एशिया का सबसे बड़ा कालीन