विराट कोहली और पृथ्वी शॉ के अर्धशतकों से भारत के 358 रन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 29, 2018

सिडनी। शानदार फार्म में चल रहे कप्तान विराट कोहली (64) और युवा पृथ्वी शॉ (66) समेत पांच भारतीय बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाये जिसकी मदद से भारत ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ वर्षाबाधित अभ्यास मैच में दूसरे दिन 358 रन बनाये। जवाब में क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश ने चार ओवर में बिना किसी नुकसान के 24 रन बना लिये थे। भारत के लिये चेतेश्वर पुजारा (54), अजिंक्य रहाणे (56) और हनुमा विहारी (53) ने अर्धशतक जमाये। 

सुबह बारिश रूकने के बाद मैच बहाल होने पर बाकी तीनों दिन ओवरों की संख्या बढाकर 98 कर दी गई। क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश ने टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत की 14 सदस्यीय टीम में भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, पार्थिव पटेल और कुलदीप यादव को बाहर रखा गया। इस अभ्यास मैच को प्रथम श्रेणी मैच का दर्जा नहीं था। सुबह के सत्र में मैदान पर नमी होने के कारण रफ्तार और उछाल नहीं थी लेकिन 19 बरस के साव ने अपनी 69 गेंद की पारी में 11 चौके लगाये। वहीं के एल राहुल का खराब फार्म जारी रहा और वह तीन रन बनाकर आउट हुए। 


यह भी पढ़ें: कोच पवार के आरोपों पर बोलीं मिताली, मेरे जीवन का सबसे काला दिन है

 

साव और पुजारा ने दूसरे विकेट की साझेदारी में 80 रन जोड़े । साव ने 52 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन डेनियल फालिंस को स्वीप शाट खेलने के प्रयास में बोल्ड हो गए। लंच के समय स्कोर दो विकेट पर 169 रन था। पुजारा ने 89 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया जबकि कोहली ने नाबाद 41 रन बनाये। कोहली ने 87 गेंद में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 64 रन की पारी खेली। लंच के बाद पुजारा को ल्यूक रोबिंस ने और कोहली को 19 बरस के आरोन हार्डी ने पवेलियन भेजा। 


यह भी पढ़ें: टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलने से धवन दुखी, बोले- ट्रेनिंग का उठाऊंगा लुत्फ

 

रहाणे और विहारी ने पांचवें विकेट के लिये 81 रन जोड़े। विहारी ने 75 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और डीआर्सी शार्ट की गेंद पर आउट हुए। रहाणे 115 गेंद में 56 रन बनाकर रिटायर हुए। रोहित शर्मा ने 55 गेंद में 40 रन बनाये जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल था। निचले क्रम के बल्लेबाज हालांकि कोई कमाल नहीं कर सके। आर अश्चिन खाता भी नहीं खोल पाये। ऋषभ पंत नौ रन बनाकर नाबाद रहे। 

 

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar