भारत ने बांग्लादेश के साथ संशोधित यात्रा समझौते पर हस्ताक्षर किये

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 15, 2018

ढाका। भारत ने बांग्लादेश के नागरिकों के लिए वीजा पाबंदियों में ढील देने के लिए पड़ोसी देश के साथ संशोधित यात्रा समझौते पर हस्ताक्षर किये हैं। बांग्लादेश यात्रा पर आये गृह मंत्री राजनाथ सिंह और उनके समकक्ष असदुज्जमान खान की मौजूदगी में यहां दोनों देशों के बीच समझौता हुआ। सिंह तीन दिन की यात्रा पर आये हैं। डेली स्टार की खबर के अनुसार संशोधित यात्रा समझौते (आरटीए)-2018 के तहत स्वतंत्रता सेनानियों और बुजुर्ग बांग्लादेशी नागरिकों को भारत से पांच साल का मल्टीपल वीजा मिलेगा। 

 

सिंह और खान ने भारत और बांग्लादेश के बीच छठी गृह मंत्री स्तरीय वार्ता भी की। सिंह ने यहां ढाकेश्वरी मंदिर में दर्शन किये। उन्होंने बंगबंधु संग्रहालय का दौरा भी किया और बांग्लादेश के राष्ट्रपिता शेख मुजीबुर रहमान को श्रद्धांजलि अर्पित की। सिंह ने ट्वीट किया कि उस जगह को देखकर बहुत ही प्रभावित हुआ जहां उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों ने शहादत दी। बांग्लादेश और दक्षिण एशिया के प्रति उनका योगदान हमेशा याद किया जाएगा।

प्रमुख खबरें

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने सीएसका का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav