'...तो भारत पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मारेगा', आतंकवाद के खिलाफ राजनाथ सिंह ने स्पष्ट कर दी इंडिया की पॉलिसी

By रेनू तिवारी | Apr 06, 2024

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि सरकार देश की शांति में खलल डालने की कोशिश करने वाले आतंकवादियों को नहीं बख्शेगी और अगर वे पाकिस्तान वापस भाग भी जाते हैं तो उनकी तलाश की जाएगी। राजनाथ सिंह द गार्जियन की एक रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें पाकिस्तान में लक्षित हत्याओं को अंजाम देने के लिए भारत को दोषी ठहराया गया था।


रक्षा मंत्री ने सीएनएन से कहा, "अगर कोई आतंकवादी देश की शांति भंग करने की कोशिश करेगा तो हम मुंहतोड़ जवाब देंगे। अगर वे (आतंकवादी) पाकिस्तान वापस भागेंगे, तो पाकिस्तान में घुस के मारेंगे।"  उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री ने जो भी कहा है वह बिल्कुल सच है। भारत इतना शक्तिशाली है और पाकिस्तान भी यह समझने लगा है।"

 

इसे भी पढ़ें: Snake Venom Case: नोएडा पुलिस ने Elvish Yadav समेत सात अन्य के खिलाफ 1200 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की


राजनाथ सिंह की टिप्पणी उसी दिन आई है जब भारत ने द गार्जियन की रिपोर्ट का खंडन किया था, जिसमें भारत और पाकिस्तान के कुछ अज्ञात खुफिया संचालकों का हवाला दिया गया था। राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि नई दिल्ली अपने सभी पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने का इरादा रखती है, उन्होंने कहा कि भारत ने कभी किसी देश पर हमला नहीं किया।


राजनाथ सिंह ने कहा, "भारत ने कभी भी किसी देश पर हमला नहीं किया है या उनके क्षेत्र पर कब्जा करने की कोशिश नहीं की है। लेकिन अगर कोई भारत या उसकी शांति को खतरा पहुंचाता है, तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।" इससे पहले दिन में, विदेश मंत्रालय ने द गार्जियन को उसकी रिपोर्ट पर जवाब दिया, जिसमें आरोपों को "झूठा और दुर्भावनापूर्ण भारत विरोधी प्रचार" बताया गया।

 

इसे भी पढ़ें: Loksabha Elections| PM Narendra Modi का गाजियाबाद में रोड शो, कई रास्ते रहेंगे बंद


सरकार ने विदेश मंत्री एस जयशंकर के पिछले बयान को भी रेखांकित किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि अन्य देशों में लक्षित हत्याएं "भारत सरकार की नीति नहीं" थीं। द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, कुछ पाकिस्तानी जांचकर्ताओं द्वारा साझा किए गए दस्तावेजों से संकेत मिलता है कि भारत की खुफिया एजेंसी, रॉ (रिसर्च एंड एनालिसिस विंग) ने कथित तौर पर 2019 पुलवामा आतंकी हमले के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक साहसी दृष्टिकोण के तहत विदेशी धरती पर 20 ऐसी लक्षित हत्याएं कीं। जम्मू-कश्मीर, जिसमें 40 भारतीय सैनिक शहीद हो गए।



प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान