भारतीय अमेरिकी सिख गुरिंदर ने चुनावी राजनीति में आने की घोषणा की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 07, 2019

वाशिंगटन। प्रतिष्ठित रोजा पार्क्स ट्रेलब्लेजर पुरस्कार पाने के कुछ सप्ताह बाद प्रतिष्ठित भारतीय अमेरिकी सिख गुरिंदर सिंह खालसा ने चुनावी राजनीति में उतरने का फैसला किया है। सिंह ने सिटी काउंसिल ऑफ फिशर्स के चुनाव के लिए अपनी योजना की घोषणा करने के बाद बुधवार को इंडियानापोलिस में अपने समर्थकों से कहा, ‘‘अपने समुदाय के लिए कुछ करने की इच्छा के साथ मेरे पूर्व अनुभवों पर आधारित सार्वजनिक नीति में रुचि उन कारणों में शामिल है जिससे मैंने चुनावी राजनीति में आने का फैसला किया।’’

इसे भी पढ़ें- मैं चाहता हूं कि कानूनी तरीके से लोग अमेरिका आएं: डोनाल्ड ट्रंप

एक से ज्यादा दशक से इंडियाना में फिशर्स समुदाय के निवासी खालसा एक प्रतिष्ठित कारोबारी नेता, उद्यमी और परोपकारी है जिन्होंने राज्य और देश में जन सेवा के नेताओं और संगठनों के साथ काम किया।

इसे भी पढ़ें- किम के साथ 27-28 फरवरी को वियतनाम में होगी मुलाकात: ट्रंप

बुधवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार उन्होंने कहा, ‘‘मैं जन सेवा के जरिए समाज को कुछ वापस करने का हिस्सा बनना चाहता हूं।’’ गौरतलब है कि गत महीने खालसा को मई 2007 में दिखाए गए उनके साहस के लिए प्रतिष्ठित रोजा पार्क्स ट्रेलब्लेजर पुरस्कार के लिए चुना गया था। मई 2007 में उन्हें न्यूयॉर्क में एक विमान में चढ़ते हुए अपनी पगड़ी हटाने के लिए कहा गया था। इस घटना के बाद उन्होंने इस मुद्दे की ओर अमेरिकी संसद का ध्यान खींचा जिसके बाद देशभर में हवाईअड्डों पर पगड़ी उतारने की नीतियां बदली गई।

प्रमुख खबरें

पूर्वी सेना के कमांडर ने सिक्किम में अग्रिम इलाकों का दौरा किया

गर्मी के कारण बार-बार तनाव बढ़ रहा है, तो चिंता छोड़िए इस थेरेपी की मदद से पाएं छुटाकारा

Uttar Pradesh : गांव में आग लगने से नौ माह की बच्ची की झुलसकर मौत

Janhvi Kapoor का बचपन का चेन्नई घर अब Airbnb की लिस्ट में हुआ शामिल, एक्ट्रेस ने कहा- यह उनकी बेशकीमती संपत्ति थी