India vs Scotland, T20 World Cup : भारतीय गेंदबाजों ने स्कॉटलैंड की टीम को 85 रनों पर समेटा, जडेजा और शामी ने लिए 3-3 विकेट

By रेनू तिवारी | Nov 05, 2021

भारत बनाम स्कॉटलैंड टी 20 विश्व कप 2021 मुकाबला। भारतीय क्रिकेट टीम ने स्कॉटलैंड के खिलाफ टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। बर्थडे बॉय विराट कोहली की शानदार कप्तानी क्रिकेट के मैदान में दिखाई पड़ी विराट अपनी स्पीनर गेंदबाजों की सेना स्कॉटलैंड के खिलाफ लेकर मैदान में उतर और स्कॉटलैंड की टीम को 85 पर ऑलआउट कर दिया। रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शामी ने 3-3 विकेट लिए। अश्विन ने एक और जसप्रीत बुमराह से 2 विकेट लिए। 

इसे भी पढ़ें: India vs Scotland, T20 World Cup: स्कॉटलैंड के खिलाफ भारत ने टॉस जीता, शार्दुल ठाकुर की जगह वरुण चक्रवर्ती कर रहे गेंदबाजी

 

 स्कॉटलैंड दुबई में भारत के खिलाफ 17.4 ओवर में 85 रन पर ऑल आउट हो गया। जडेजा (3/15), शमी (3/14), बुमराह (2/10)। मेन इन ब्लू को अफगानिस्तान के नेट रन रेट से आगे निकलने के लिए 7.1 ओवर में लक्ष्य का पीछा करने की जरूरत है और न्यूजीलैंड के एनआरआर से आगे जाने के लिए 8.5 ओवर। 

इसे भी पढ़ें: New Zealand vs Namibia : न्यूजीलैंड ने नामीबिया को 52 रनों से हराया, जेम्स नीशाम रहे मैच के हीरो

 

भारतीय कप्तान ने अफगानिस्तान से जीत के बाद बिना टीम में बड़े बदलाव के साथ मैदान में उतरी है। स्कॉटलैंड के खिलाफ अपनी टीम में में कप्तान ने शार्दुल ठाकुर की जगह वरुण चक्रवर्ती को खिलाया है। इसके अलावा विराट कोहली के पक्ष में अब तक कोई टॉस नहीं आया था लेकिन  3 असफल प्रयासों के बाद भारतीयों के पक्ष में सिक्का गिरा।

प्रमुख खबरें

कोई ‘लहर’ नहीं है, प्रधानमंत्री Narendra Modi की भाषा में केवल ‘जहर’ है : Jairam Ramesh

Rae Bareli से Rahul का चुनाव लड़ना India गठबंधन का हौसला बढ़ाने वाला: Pilot

महा विकास आघाडी Maharashtra में लोकसभा चुनाव में अधिकतम सीट जीतेगा : Aditya Thackeray

Russia के राष्ट्रपति Putin इस सप्ताह China की दो दिवसीय राजकीय यात्रा करेंगे