सिंगापुर में भारतीय मूल के भाई-बहन ने नस्ली वीडियो पर मांगी माफी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 04, 2019

सिंगापुर। ‘ई-पेमेंट’ विज्ञापन की आलोचना करने के चक्कर में ‘‘नस्ली’’ वीडियो बनाने के आरोपी भारतीय मूल के दो यूट्यूबर ने ‘बिना शर्त माफी’ मांग ली है। फेसबुक पर माफी मांगते हुए प्रीति नायर और उसके भाई सुभाष ने लिखा कि वे ‘‘अपने अंदाज, आक्रामकता, अश्लीलता और भाव-भंगिमाओं के लिए बिना शर्त माफी मांगते हैं।’’ उन्होंने कहा कि हम माफी मांगते हैं लेकिन हमारा मानना है कि काफी कुछ कहने और किए जाने की जरूरत है।’

इसे भी पढ़ें: भारतीय पर नस्लीय टिप्पणी करने पर सिंगापुर के एक नागरिक को सुनाई ये सजा!

‘चैनल न्यूज एशिया’ ने फेसबुक पोस्ट के हवाले से कहा, ‘‘लोग नाराज हैं और हम इसके लिए ईमानदारी से माफी मांगते हैं।’’ ‘नेटवर्क फॉर इलेक्ट्रॉनिक ट्रांसफर’ विज्ञापन (एनईटीएस) के विज्ञापन के खिलाफ बनाया गया उनका वीडियो वायरल हो गया था। चीनी कलाकार डेनिस च्यू ने एक भारतीय महिला सहित चार किरदार निभाए हैं, जिनमें महिला के किरदार को काला दिखाया गया हैं। विज्ञापन और रैप वीडियो दोनों को अप्रिय और अपमानजनक बताया गया है।

नायर और उनके भाई ने शनिवार को कहा था कि उनकी वीडियो निराशा और दर्द में बनाई गई। यह निराशा और दर्द राष्ट्रीय मीडिया में अल्पसंख्यकों को जिस तरह से चित्रित किया गया था, उसके खिलाफ कोई पर्याप्त सुरक्षा उपाय नहीं होने की वजह से था।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar