राहुल गांधी की अयोग्यता के खिलाफ इंडियन ओवरसीज कांग्रेस ने लंदन में किया प्रदर्शन, केंद्र के कदम को 'अलोकतांत्रिक' बताया

By अभिनय आकाश | Mar 27, 2023

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस ने लंदन के पार्लियामेंट स्क्वायर में गांधी प्रतिमा पर लंदन में एक सांसद के रूप में राहुल गांधी की अयोग्यता के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस की तरफ से केंद्र के कदम को 'अलोकतांत्रिक', 'असंवैधानिक' और 'असंसदीय' बताया। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख कमल धालीवाल ने कहा कि राहुल गांधी को अयोग्य ठहराना लोगों में डर पैदा करने का एक प्रयास है, यह दिखाने के लिए कि अगर आप सरकार या भाजपा के खिलाफ जाते हैं तो कुछ भी हो सकता है। मोदी सरनेम वाली टिप्पणी को लेकर 2019 के मानहानि मामले में उनकी सजा को अधिकतम किया गया ताकि उन्हें अयोग्य ठहराया जा सके। यह अडानी मुद्दे से देश को विचलित करने के लिए एक कार्य है।

इसे भी पढ़ें: PM Modi को प्रियंका गांधी ने कहा था कायर, अब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ऐसे किया पलटवार

सूरत की अदालत ने उन्हें उनकी टिप्पणी के लिए 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराया, जिसके एक दिन बाद लोकसभा सचिवालय ने गांधी को केरल के वायनाड से सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया। राहुल ने सूरत में सभी चोरों का उपनाम मोदी कैसे हो सकता है जैसी टिप्पणी के लिए दोषी ठहराए गए थे। आईओसी सचिव आसरा अंजुम ने कहा कि भारत में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर अंकुश लगाया जा रहा है।  भारत एक लोकतंत्र है और राहुल गांधी को संसद में अपनी बात रखने की अनुमति दी जानी चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: हार्वर्ड और कैम्ब्रिज से पढ़े हैं राहुल गांधी, प्रियंका ने किया दावा तो बीजेपी ने पूछा- चुनावी हलफनामे में क्यों नहीं किया जिक्र

महात्मा गांधी के चरणों में फूल चढ़ाए गए, जो उनके द्वारा चलाए गए शांतिपूर्ण लेकिन सशक्त आंदोलन और उसके साथ परिवार के जुड़ाव के प्रतीक थे। आईओसी ने कहा कि यह तो शुरुआत है, अगर भारत में राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई तेज होती है तो इस तरह के और विरोध प्रदर्शन बड़े पैमाने पर किए जाएंगे। 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana