सारदा चिटफंड घोटाले में नलिनी चिदंबरम को गिरफ्तारी से मिला अंतरिम संरक्षण

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 18, 2019

कोलकाता। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने सोमवार को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम को सारदा चिटफंड घोटाले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी से छह सप्ताह के लिए अंतरिम संरक्षण प्रदान किया। न्यायमूर्ति जे बागची के नेतृत्व वाली एक खंडपीठ ने चिदंबरम को जांच में सहयोग का निर्देश देते हुए अग्रिम जमानत के लिए उनकी अर्जी लंबित रखी।

 

अदालत ने सीबीआई और चिदंबरम को निर्देश दिया कि वे इस बीच मामले में अपने अपने रुख के समर्थन में हलफनामे दायर करें। नलिनी चिदंबरम के लिए पेश होने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता प्रदीप घोष ने कहा कि मामले में 11 जनवरी को दायर छठे पूरक आरोपपत्र में उन्हें सारदा चिटफंड मामले में एक आरोपी की तरह उल्लेखित किया गया है जबकि 2016 में पहले के आरोपपत्र में उन्हें एक आरोपी के तौर पर उल्लेखित नहीं किया गया था।

 

यह भी पढ़ें: ICJ में कुलभूषण जाधव मामले की सुनवाई, हरीश साल्वे ने रखा भारत का पक्ष

 

सीबीआई का दावा है कि वरिष्ठ अधिवक्ता नलिनी चिदंबरम को जो 1.3 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया वह सारदा चिटफंड द्वारा निवेशकों से अवैध रूप से एकत्रित राशि से किया गया था। दावे से इनकार करते हुए अधिवक्ता घोष ने कहा कि नलिनी चिदंबरम को राशि का भुगतान मनोरंजना सिंह की कानूनी सलाहकार के तौर पर किया गया था।

 

प्रमुख खबरें

RCB vs GT IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुजरात टाइटंस को 4 विकेट से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal