एप्पल ने लॉन्च की iPhone11 सीरीज, तीन कैमरे वाले इस फोन की जानें शुरुआती कीमत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 11, 2019

कूपर्टीनो। एप्पल ने मंगलवार को अद्यतन आईफोन-11 मॉडल लांच किया। इसमें बेहतरीन कैमरे लगे हुए हैं और साथ ही शुरुआती कीमत में कटौती कर इसे 699 डॉलर रखा गया है। अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित कूपर्टीनो में आयोजित कार्यक्रम में एप्पल के मुख्य कार्यकारी टीम कुक ने बताया कि नया आईफोन कई खूबियों के साथ एकदम नए डिजाइन में उपलब्ध है। एप्पल ने चौंकाते हुए शुरुआती कीमत में कटौती कर इसे 699 डॉलर रखा है जबकि पिछले साल लांच आईफोन एक्सआर की शुरुआती कीमत 749 डॉलर रखी गई थी।

इसे भी पढ़ें: बेहद हेल्दी और टेस्टी होता है एप्पल मिल्कशेक, जानिए बनाने का तरीका

एप्पल ने इस बार आईफोन-11 का अतिरिक्त महंगा ‘प्रो’ मॉडल लांच किया है। इसके साथ ही आईफोन पर निर्भरता काम करने के लिए मौलिक वीडियो सेवा, एप्पल टीवी+और गेम सबक्रिप्शन सेवा लांच करने की तारीख तय कर दी है। टीवी+ सेवा 100 से अधिक देशों में एक नवंबर को लांच किया जाएगा। इसके लिए 4.99 डॉलर प्रति महीने का भुगतान करना होगा और दर्शकों को मौलिक शो फिल्म और वृत्तचित्र देखने को मिलेंगे। कंपनी इसके जरिये नेटफ्लिक्स और अमेजन को टक्कर देगी।

इसे भी पढ़ें: iPhone की बिक्री में गिरावट, एप्पल का मुनाफा 13% गिरकर 10 अरब डॉलर पर रहा

जो ग्राहक आईफोन, आईपॉड, एप्पल टीवी, आईपॉड टच और मैक खरीदेंगे, उन्हें एक साल यह सेवा मुफ्त में मिलेगी। ऑनलाइन गेमिंग सब्क्रिप्शन सेवा एप्पल आर्केड अगले हफ्ते लॉंच होगी।

प्रमुख खबरें

कांग्रेस के साथ इंदौर में हो गया सूरत वाला खेल, पार्टी उम्मीदवार ने वापस लिया नामांकन, विजयवर्गीय ने किया स्वागत

Shahbaz Sharif के साथ भाई नवाज ने खेल कर दिया! पाकिस्थान में अब दो प्रधानमंत्री

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री अल्बनीज ने घरेलू हिंसा को ‘‘राष्ट्रीय संकट’’ बताया

बारिश के बाद भूस्खलन होने से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर परिवहन बंद